बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: लू से मौत का सिलसिला जारी, 50 तक पहुंचा आंकड़ा

मौतों का आंकड़ा लगभग 50 पार कर गया है. ऐसे में अगर बाहरी चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी.

By

Published : Jun 16, 2019, 11:35 PM IST

Updated : Jun 16, 2019, 11:53 PM IST

50 people died due to heat wave in aurangabad

औरंगाबाद: जिले में लू लगने से मौत का सिलसिला लगातार जारी है. सदर अस्पताल में इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 50 तक पहुंच गया है. वहीं, 30 से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है.

सदर अस्पताल में मरीजों को दी जा रही चिकित्सीय सुविधा को और बेहतर करने के इंतजाम किये जा रहे हैं. तेज बुखार की शिकायत लेकर मरीज सदर अस्पताल में पहुंच रहे हैं. चिकित्सक इनके इलाज में जुटे हुए हैं. फिलहाल 30 लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है, जिसमें चिकित्सकों के मुताबिक 10 की हालत गंभीर बनी हुई है.

वहीं, परिजनों का कहना है कि सदर अस्पताल में चिकित्सीय सुविधा की बदतर स्थिति है. चिकित्सकों की संख्या नहीं बढ़ाई गई तो और मौत की आंकड़ा पार कर सकता है.

जानकारी देते सिविल सर्जन

क्या बोले सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र ने बताया कि अब तक कुल 25 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने मरने वाले की संख्या 30 से अधिक होने की बात स्वीकारी है. उन्होंने कहा कि इनमें 8 ऐसे मरीज थे जिनकी सदर अस्पताल में पहुंचने से पहले मौत हो गई थी.

मौतों का आंकड़ा लगभग 50 पार कर गया है. ऐसे में अगर बाहरी चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी.

Last Updated : Jun 16, 2019, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details