बिहार

bihar

औरंगाबाद : लॉकडाउन में फंसे 247 बच्चे बस से लौटे अपने घर

By

Published : May 5, 2020, 1:03 PM IST

डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि लॉकडाउन 3.0 में 247 बच्चे कोटा फंसे थे. सरकार की तरफ से छात्रों को विशेष ट्रेन से गया स्टेशन लाया गया और उन्हें थर्मल स्कैनिंग कर औरंगाबाद जिला प्रशासन को सौंपा गया.

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद :लॉकडाउन में फंसे 247 बच्चे औरंगाबाद वापस आ गए हैं. यह सभी बच्चे ट्रेन से गया स्टेशन पहुंचे. जिसके बाद जिला प्रशासन ने 11 बसों से बच्चों को औरंगाबाद लाया गया. अपने-अपने घर पहुंचने पर सभी छात्रों के चेहरे खिल उठे.

देखें पूरी रिपोर्ट

बीएड कॉलेज में बनाया गया है वाहन कोषांग
गौरतलब है कि औरंगाबाद स्थित राज मुन्नी देवी बीएड कॉलेज में वाहन कोषांग बनाया गया है, जिसमें 11 प्रखंडों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. जहां बच्चों को ले जाकर उन्हें निबंधन कराया जाता है और उसके बाद प्रखंडों में भेजने की व्यवस्था की गई है. जिला प्रशासन की तरफ से जिले के जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, एसडीओ प्रदीप कुमार, एमवीआई उपेंद्र राव और प्रशिक्षु उप डिप्टी कलेक्टर सुजीत कुमार आदि मौजूद थे.

सौरभ जोरवाल, डीएम

विशेष ट्रेन से लाया गया छात्रों को
डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि लॉकडाउन 3.0 में 247 बच्चे कोटा फंसे थे. सरकार की तरफ से छात्रों को विशेष ट्रेन से गया स्टेशन लाया गया और उन्हें थर्मल स्कैनिंग कर औरंगाबाद जिला प्रशासन को सौंपा गया. जिला प्रशासन के द्वारा 11 बसों को बच्चों को लाने के लिए गया भेजा गया है और सभी बच्चों को नाश्ता कराया जाएगा, उसके बाद उन्हें प्रखंड भेजने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details