बिहार

bihar

By

Published : Nov 22, 2021, 5:29 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद के 9 थाना क्षेत्रों में भारी मात्रा में शराब बरामद, 24 धंधेबाज गिरफ्तार

बिहार के औरंगाबाद जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने छापेमारी कर 24 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने 319 लीटर से अधिक अवैध शराब जब्त किया है. पढ़ें पूरी खबर..

liquor smugglers arrested
औरंगाबाद में शराब तस्कर गिरफ्तार

औरंगाबाद:बिहार में शराब मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के ताजा फरमान के बादऔरंगाबाद पुलिस (Aurangabad police) एक्शन में है. पुलिस अधीक्षक डॉ. कांतेश कुमार मिश्रा निर्देश पर जिले के सभी थानों की पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी (Police Raid) कर रही है. छापेमारी में प्रतिदिन अवैध शराब की बरामदगी (Liquor Recovered) हो रही है. साथ ही शराब के धंधेबाज भी पकड़े जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें -हां तो जनाब उत्तर दीजिए... जवाबदेही कौन लेगा... आप या फिर कोई और

गौरतलब है कि जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने 319 लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद की है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना ने 7.5 लीटर, रिसियप थाना ने 126.9 लीटर, अम्बा थाना 9 लीटर, कुटुम्बा थाना ने 49 लीटर, माली थाना ने 17 लीटर, मदनपुर थाना क्षेत्र से 7 लीटर, कसमा थाना क्षेत्र से 40 लीटर, दाउदनगर थाना क्षेत्र से 2.3 लीटर, हसपुरा थाना क्षेत्र से 60.6 लीटर देसी शराब बरामद किया गया है.

छापेमारी के दौरान बरामद शराब की कुल मात्रा 319.1 लीटर है. इस दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों से शराब के अवैध परिवहन में लगे कुल चार मोटरसाइकिल जब्त किये गये है. साथ ही शराब के अवैध धंधे में लगे और शराब का सेवन करने वाले कुल 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि शराबबंदी के चलते देसी शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है. हाल ही में गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण, सिवान, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर में जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की मौत हो गयी थी. बिहार में शराबबंदी को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार पर जमकर हमला शुरू कर दिया था. इसके बाद इसके बाद चौतरफा घिरे मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की थी.

समीक्षा बैठक में शराबबंदी कानून को प्रभावी तरीके से लागू कराने के लिए सीएम ने कई अहम निर्देश दिए हैं. इसके तहत जिस थाने में कोई कार्रवाई नहीं हुई है, वहां सख्ती से कार्रवाई करने को कहा गया है. जानकारी के अनुसार सभी जिलों में लगातार छापेमारी अभियान चलाया जाएगा. पुलिस और उत्पाद अधिकारी मिलकर काम करेंगे. शराब मिलने पर थानाध्यक्ष सस्पेंड होंगे. चौकीदार ने अगर शराब की जानकारी नहीं दी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर मुख्यालय में हर दूसरे दिन समीक्षा बैठक होगी.

यह भी पढ़ें -शराबियों को हम नहीं कराते पार्टी में शामिल, बोले जगदानंद सिंह- सरकार की मंशा हो तो विपक्ष सहयोग को तैयार

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details