बिहार

bihar

भोजपुर: आरा स्टेशन में यूथ ग्रुप ने 40 फीट की बनाई रंगोली, यात्रियों में बांटी मिठाइयां

By

Published : Oct 28, 2019, 11:20 PM IST

यूथ ग्रुप के संस्थापक आदित्य का कहना है जिस तरह से मातृ ऋण ,पितृ ऋण और गुरु ऋण है उसी तरह से मातृभूमि ऋण भी है. यदि हम अपनी कर्मभूमि की सेवा करते हैं तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है.

स्टेशन पर बनाई गई रंगोली

भोजपुर: जिले में दीपावली के शुभ संध्या में यूथ ग्रुप की ओर से आरा रेलवे परिसर में करीब 40 फीट की रंगोली बनाई गई. साथ ही यूथ ग्रुप ने आरा की तरफ से जाने वाली सभी ट्रेनों के यात्रियों को दीपावली की बधाई दी और मिठाईयां बांटी. बता दें कि 2012 से आरा यूथ ग्रुप यहां रंगोली बनाने का कार्यक्रम करता रहा है. इस दीपावली में सम्भवत: बिहार की सबसे बड़ी रंगोली इस ग्रुप ने बनाई है.

यात्रियों में बांटी गई मिठाइयां
यूथ ग्रुप के संस्थापक आदित्य अतुल ने कहा कि आरा हमारी मातृभूमि है और दीपावली के दिन सभी लोग अपने घर के मुख्य द्वार को सजाते हैं. आरा रेलवे परिसर को सजाने का काम हमारी टीम 2012 से कर रही है. ताकि यात्री आरा की भव्यता, संस्कृति को रंगोली के माध्यम से देख पाएं. आदित्य का कहना है जिस तरह से मातृ ऋण ,पितृ ऋण और गुरु ऋण है उसी तरह से मातृभूमि ऋण भी है. यदि हम अपनी कर्मभूमि की सेवा करते हैं, तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है. वहीं, दीपावली के दिन गरीब, जरूरतमंद, रेलकर्मी और यात्रियों के बीच ग्रुप ने मिठाइयां बांटी.

यूथ ग्रुप ने आरा स्टेशन पर बनाई रंगोली

कुष्ट आश्रम में बांटे गए सामान
आरा यूथ ग्रुप ने दीपावली से एक दिन पूर्व इसी कार्यक्रम के तहत गांधी कुष्ठ आश्रम में जाकर मिठाई, कपडे़, मोमबत्तियां और भी बहुत सारी चीजों को वितरित किया. आरा युथ ग्रुप ने बताया कि छोटे मासूम बच्चों की खुशी समाज के कुछ अभिशापों के कारण हमारे ही समाज से दूर हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details