बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: 'नल जल योजना' की खुली पोल, उद्घाटन के 1 सप्ताह के अंदर ही टूट गई पानी की टंकी

कोइलवर प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत के वार्ड 10 में सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की पोल खुल गई. यहां पानी सप्लाई होते ही टंकी फट गयी और भरभराकर गिर पड़ी.

By

Published : Sep 7, 2020, 11:05 PM IST

bhojpur
bhojpur

भोजपुर: जिले के कोइलवर प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत के वार्ड 10 में सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की पोल खुल गई. यहां पानी सप्लाई होते ही टंकी फट गयी और भरभराकर गिर पड़ी. बता दें कि 1 सप्ताह पहले ही इस पानी की टंकी का उद्घाटन किया गया था.

टंकी फट जाने से लोगों को मिलने वाला पानी बंद हो गया. वहीं, स्थानीय लोगों ने मुखिया और वार्ड सदस्य पर नल जल योजना में बंदरबांट का आरोप लगाया है. लोगों ने बताया कि टंकी 2 लेयर का था. जिसमें गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया. वहीं इस वार्ड में हर घर तक अभी भी पाइपलाइन नहीं पहुंचा है. ग्रामीणों का कहना है कि तीन नल की जगह हमारे घरों में सिर्फ एक नल ही लगाया गया है.

देखें रिपोर्ट

अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी
ग्रामीणों की माने तो इन कार्यों में काफी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है. हर घर नल का जल पहुंचाने की सरकार की महत्वकांक्षी योजना को फेल कराने में स्थानीय जनप्रतिनिधि लगे हुए हैं. वहीं, जब इस संबंध में वार्ड सदस्य बात की गई तो उन्होंने कहा यह किसी असामाजिक तत्व का काम है. उसके द्वारा ही टंकी काट कर गिरायी गयी है. हम अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे. वहीं पंचायत सचिव सतीश सिंह ने बताया कि नल जल की यह योजना वित्तीय वर्ष 2017-18 की है. जिसका प्राकलन राशि 22 लाख 13 हजार है. जिसमें से अभी 13 लाख रुपए का ही भुगतान किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details