बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: वार्ड सदस्य की पोल से बांधकर पिटाई, पुलिस ने पीड़ित को ही कर लिया गिरफ्तार

भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के बड़गांव में दबंगों ने एक वार्ड सदस्य को बिजली के पोल में बांधकर बंदूक के बट और लाठियों से पीटा. वार्ड सदस्य की पत्नी और मासूम बच्चों ने लिपट कर बचाने को लेकर गुहार लगाते रहे. लेकिन दबंगों का दिल नहीं पसीजा.मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को ही गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान पुलिस का रवैया भी सवालों के घेरे में है.

By

Published : Mar 21, 2021, 10:57 PM IST

Updated : Mar 21, 2021, 11:09 PM IST

भोजपुर
भोजपुर

भोजपुर: जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के बड़गांव में दबंगों ने एक वार्ड सदस्य को बिजली के पोल में बांधकर बंदूक के बट और लाठियों से पीटा. वार्ड सदस्य की पत्नी और मासूम बच्चों ने लिपट कर बचाने को लेकर गुहार लगाते रहे. लेकिन दबंगों का दिल नहीं पसीजा. दबंगों के डर से वार्ड सदस्य को बचाने के लिए कोई नहीं आया.

ये भी पढ़ें-बाबा रे बाबा! खोल रखी है अंधविश्वास की दुकान, 29 मिनट में कैंसर भी होता है ठीक !

सवालों के घेरे में पुलिस का रवैया
पीड़ित पक्ष के द्वारा अजीमाबाद थाने को सूचना देने के बाद पुलिस वहां पहुंची. उस दौरान भी वार्ड सदस्य को बिजली के पोल में बांधकर रखा गया था. लेकिन, पुलिसवालों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वार्ड भीड़ के बीच वार्ड सदस्य चंद्रशेखर सिंह पोल से बंधा और डरा हुआ है. पुलिसवालों की मौजूदगी के बीच भी उसे पोल से बांधकर रखा गया है. पुलिसवाले उसकी रस्सी खोलने के बजाय खड़े हैं. इस दौरान पुलिस का रवैया भी सवालों के घेरे में है.

पुलिस पर गंभीर आरोप
आरोप है कि थानाध्यक्ष कार्रवाई करने के बजाय आरोपी के घर चाय पीने चले गए. तब तक पुलिसवाले साहब का बाहर इंतजार करते रहे. यहां तक पुलिस ने रो रहे मासूम बच्चे और पत्नी के सामने पीड़ित वार्ड सदस्य को जेल भेज दिया और आरोपियों को नहीं पकड़ा. ये घटना गुरुवार की है लेकिन दबंगों की डर से यह घटना दबी रही. वार्ड सदस्य की पत्नीआरा शहर में एसपी कार्यालय पहुंची, तब यह सनसनीखेज मामला सामने आया.

पोल से बांधकर वार्ड सदस्य की पिटाई

''मैं एसपी साहब के पास न्याय की उम्मीद में आई हूं. अब एसपी साहब पर ही भरोसा है. मैंने उनसे कहा कि मेरे पति को दबंगों ने गांव के बीच बिजली के पोल में बांधकर पीटा. उसका वीडियो भी लेकर आई हूं. पुलिस ने विरोधियों से रुपए लेकर मेरे पति को जेल भेज दिया है. कार्रवाई कीजिए. मेरे पति चंद्रशेखर सिंह बड़गांव गांव में वार्ड नंबर- 13 के वार्ड सदस्य हैं''-पूजा देवी, वार्ड सदस्य की पत्नी

ये भी पढ़ें-खेसारी और अक्षरा के कार्यक्रम में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

वार्ड सदस्य की जमकर की पिटाई
वार्ड सदस्य की पत्नी पूजा देवीने बताया कि गुरुवार की सुबह मेरे घर में पट्टीदार कमल कृष्ण सिंह के तीन पुत्र कमल नयन सिंह, अमित सिंह और अविनाश कुमार सिंह गाली-गलौज करते हुए मेरे घर में घुस आए और घर में घुसकर दुर्व्यवहार करने लगे, हथियार दिखाते हुए जान से मार देने की धमकी देने लगे. इस दौराना वार्ड सदस्य को देख कमल नयन सिंह ने राइफल से दो फायरिंग किया और अविनाश सिंह ने दौड़कर मेरे पति को पकड़ लिया.

एसपी से लगाई न्याय की गुहार
उन्होंने बताया कि इसके बाद उन लोगों ने मेरे पति चंद्रशेखर सिंह को बिजली के खंभे में बांधकर राइफल के बट और लाठी-डंडों से मारने लगे. जिससे वो बेहोश हो गए. थानाध्यक्ष को फोन करने पर वो बोले कि मैं अभी आ रहा हूं. इसी बीच कमल नयन सिंह बोले कि हमने थानाध्यक्ष को रुपया दिया है, कोई कुछ नहीं कर सकता. अब हमें एसपी साहब से न्याय मिलने की उम्मीद है.

एसपी से लगाई न्याय की गुहार

पहले भी हो चुकी दोनों पक्षों में मारपीट
बता दें कि इस मामले को लेकर 7 मार्च को दोनों पक्ष में जमकर मारपीट हुई थी. इसके बाद अजीमाबाद थाने में दोनों पक्ष ने एफआईआर दर्ज कराई थी. वार्ड सदस्य के परिजनों का आरोप है कि उस समय भी अजीमाबाद थाने की पुलिस ने मनमानी की थी. वार्ड सदस्य के भाई अरविंद सिंह को जेल भेज दिया और दूसरे पक्ष पर खुला छोड़ दिया.

थानाध्यक्ष ने आरोपों को बताया बेबुनियाद
अजीमाबाद थाने के थानाध्यक्ष कृपाशंकर शाह ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं. घटना की सूचना मिलने पर हमने पुलिस फोर्स को मामले की जांच के लिए भेजा था. मामला गंभीर पाने पर मैं स्वयं वहां गया और चंद्रशेखर सिंह को छुड़ाया भी है. मैं चाय पीने नहीं गया था. चंद्रशेखर के परिवार की शिकायत पर आरोपी के घर बंदूक चेक करने गया था. उनके घर पर बंदूक नहीं मिली, बंदूक मिलने पर उसे जब्त कर लेता.

वार्ड सदस्य की पोल से बांधकर पिटाई

ये भी पढ़ें-नेताजी का पोस्टर बिगाड़ रहा शहर की सूरत, नगर प्रशासन को रैंकिंग में सुधार की सताने लगी चिंता

एसपी हर किशोर रॉय मामले को लेकर गंभीर
वहीं, इस मामले में भोजपुर पुलिस अधीक्षक हर किशोर रॉय ने कैमरे पर कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया और ऑफ कैमरा बोले कि ये सिर्फ आपसी मारपीट का मामला है. इससे ज्यादा कुछ नही बोल सकते. एसपी ने ये माना कि पुलिस की तरफ से एकतरफा कार्रवाई की गई है. उनके द्वारा थाना प्रभारी को आदेश दे दिया गया है कि दूसरे पक्ष के लोगों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाय.

Last Updated : Mar 21, 2021, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details