बिहार

bihar

By

Published : Sep 9, 2020, 5:24 PM IST

ETV Bharat / state

भोजपुर: राशन वितरण में मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

भोजपुर में ग्रामीणों ने राशन वितरण में मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि राशन का वितरण सही ढंग से नहीं किया जा रहा है.

bhojpur
ग्रामीणों ने किया प्रर्दशन

भोजपुर: तरारी प्रखंड़ के धोकरहां गांव के जनवितरण प्रणाली दुकानदार पर जगजीवनापुर के लाभुकों ने राशन-केरोसिन वितरण में मनमानी का आरोप लगाया है. लोगों का आरोप है कि पुराने कार्डधारियों को सही वजन से राशन-केरोसिन नहीं दिया जाता है. सबसे ज्यादा समस्या नए कार्डधारियों के साथ है.

गरीबों को नहीं मिला राशन
कार्ड मिलने के बाद एक बार राशन-केरोसिन दिया गया था. लेकिन फिलहाल दो-तीन दिन से धोकरहां के डीलर गुप्तेश्वर सिंह कोरोना काल में फ्री राशन नहीं देते हैं. जिस कारण कई गरीबों को राशन नहीं मिला है. अधिकारियों से अवगत कराने के बावजूद भी समस्या का निदान नहीं किया जा रहा है. जिसकी वजह से डीलर राशन का वितरण सही ढंग से नहीं करते हैं.

गेहूं का स्टॉक कम
विरोध करने वालों में मनोज कुमार सिंह, मुंशी सिंह, भगवान सिंह, पुष्पा देवी, देवन्ती देवी, सुमित्रा देवी, शिवकुमारी देवी और रेणु देवी शामिल रहीं. बीडीओ अभिषेक चंदन ने बताया कि गेहूं का स्टॉक कम होने के कारण एक दर्जन डीलरों को गेहूं नहीं मिला है.

डीलर ने आरोप को बताया गलत
धोकरहां के डीलर के पास गेहूं का स्टॉक नहीं होने के कारण फ्री में गेहूं नहीं दिया जा रहा है. वहीं डीलर ने अपने ऊपर लगाये गए आरोप को गलत बताया है. डीलर ने कहा कि विभाग के नियम के अनुसार राशन वितरण किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details