बिहार

bihar

By

Published : Jul 31, 2020, 7:39 PM IST

ETV Bharat / state

भोजपुर में जोर-शोर से चल रहा मास्क चेकिंग अभियान, मास्क न लगाने वालों से वसूला जा रहा जुर्माना

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में लोगों के बीच संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पुलिस लगातार मास्क चेकिंग अभियान चला रही है.

Penalty for not applying mask
मास्क न लगाने पर जुर्माना

भोजपुर: जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर जिला प्रशासन मास्क चेकिंग अभियान चला रही है. प्रशासन की ओर से बिना मास्क पहने लोगों से पुलिस 50 रुपये का जुर्माना वसूल रही है. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि बेवजह घर से बाहर न निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. कोरोना संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रही है.

मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई
वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए और लोगों की लापरवाही के मद्देनजर जिले के सभी 14 प्रखंडों में स्थानीय थाने की पुलिस की ओर से मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सार्वजनिक स्थलों और कार्यस्थल पर फेस मास्क या फेस कवर नहीं लगाए जाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. वहीं, बेवजह सड़को पर बाइक से घूमने वालों से भी पुलिस जुर्माना वसूल रही है. जिले के कोइलवर कपिलदेव चौक पर पुलिस चेकिंग करते हुए बिना मास्क लगाए वाहन चालकों से 50 रुपये जुर्माना वसूल रही है.

कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या
मास्क चेकिंग कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा कि जो लोग बिना मास्क के सड़क पर निकल रहें हैं. उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है. साथ ही लोगो को हिदायत भी दी जा रही है कि बिना मास्क के दोबारा पकड़े जाने पर अधिक जुर्माना देना होगा. बता दें कि जिले में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. संक्रमण को बढ़ते देख पुलिस की ओ से सख्ती बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details