बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'केंद्रीय मंत्री के स्वागत में हाजिर हों कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर', अस्पताल अधीक्षक का फरमान

आरा सदर अस्पताल के अधीक्षक के द्वारा एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया गया है. जिसे लेकर अब बवाल भी शुरू हो गया है. क्या है पूरा मामला देखें इस रिपोर्ट में.

By

Published : Apr 24, 2021, 12:55 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 1:23 PM IST

union minister rk singh visit ara hospital
union minister rk singh visit ara hospital

भोजपुर:रा सदर अस्पताल के अधीक्षक के तुगलकी फरमान के बाद जिले में चिकित्सकों के बीच काफी आक्रोश देखा जा रहा है. अधीक्षक ने संवेदनहीनता की सारी पराकाष्ठा पार कर दी है. कोरोना संक्रमित डॉक्टरों और कर्मियों को भी मंत्री जी के आवभगत के लिए उपस्थित रहने को कहा गया है. वह भी तब, जब इलाज न मिलने की वजह से हर दिन अस्पताल में मरीजों की जान जा रही है.

यह भी पढ़ें-सावधान! नवजात शिशु और बच्चे हो रहे कोरोना की नई लहर से संक्रमित, मासूमों का रखें खास ख्याल

अधीक्षक का तुगलकी फरमान
आरा सदर अस्पताल में केंद्रीय मंत्री सह आरा सांसद आर के सिंह का दौरा होने वाला है. इसे लेकर अस्पताल अधीक्षक प्रवीण कुमार सिन्हा ने एक पत्र जारी किया है. जिसमें लिखा गया कि केंद्रीय मंत्री के आगमन पर सदर अस्पताल के सभी चिकित्सक अस्पताल परिसर में मौजूद रहेंगे. फरमान में वैसे डॉक्टरों को भी मौजूद रहने को कहा गया है जो कोविड पॉजिटिव होने के बाद छुट्टी पर हैं.

अधीक्षक का तुगलकी फरमान

''इस चिट्ठी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. अगर ऐसी चिट्ठी सदर अस्पताल के अधीक्षक के द्वारा निकाली गई है तो ये गलत है, ऐसा नहीं होना चाहिए.'' - सुरेश चंद्र सिन्हा, प्रभारी सिविल सर्जन

चिट्ठी पर बवाल
जैसे ही यह चिट्ठी डॉक्टरों तक पहुंची, चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. सभी इस फरमान का विरोध करने लगे. दरअसल, अधीक्षक ने लिखा है कि 24 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री आर के सिंह का आरा सदर अस्पताल में निरीक्षण कार्यक्रम प्रस्तावित है. इस दौरान सभी चिकित्सा पदाधिकारी और कर्मचारी (कोविड पॉजिटिव सहित) आदेशित हैं कि 24 अप्रैल 2021 को ड्रेस कोड में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे. सभी कोविड पॉजिटिव चिकित्सा पदाधिकारियों और कर्मचारियों की आरटीपीसीआर जांच होनी है. सभी लोग ससमय उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे. अनुपस्थित पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-दरभंगा: एंबुलेंस वाले ने पिता को ले जाने से किया मना तो हुई मौत, सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाया बेटा

Last Updated : Apr 24, 2021, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details