बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: छात्रों ने मेडिकल कॉलेज बनाने पर शुरू किया आमरण अनशन

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की जमीन पर मेडिकल कॉलेज बनाने का छात्र विरोध कर रहे हैं. छात्रों ने विश्वविद्यालय की जमीन पर मेडिकल कॉलेज न बनाकर दूसरी जगह बनाने की मांग की.

By

Published : Mar 4, 2021, 8:06 AM IST

अनशन
अनशन

भोजपुर: आरा के जीरो माइल स्थित वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालयकी जमीन पर मेडिकल कॉलेज के निर्माण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. विश्वविद्यालय प्रबंधन की जानकारी के बिना जिला प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय की जमीन का दाखिल-खारिज करवाने की बात सामने आने के बाद से ही विश्वविद्यालय प्रबंधन ने मोर्चा खोल दिया है.

विश्वविद्यालय के अस्तित्व पर खतरा
इस मामले को लेकर कुछ दिनों पहले विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों के विरोध प्रदर्शन के बाद, अब लीड स्टूडेंट यूनियन के तीन छात्र नेताओं ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में आमरण अनशन शुरू किया.अनशन कर रहे छात्र नेताओं ने यूजीसी के नियमों का हवाला देते हुए विश्वविद्यालय की जमीन पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण किये जाने पर विश्वविद्यालय के अस्तित्व पर खतरा होने की बात कही.

ये भी पढ़ें-वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 54 हजार छात्र-छात्राओं के करियर से हो रहा खिलवाड़

विश्वविद्यालय की जमीन लेने की कोशिश
अनशन कर रहे छात्र नेताओं ने जिला प्रशासन पर जबरन विश्वविद्यालय की जमीन लेने की कोशिश किये जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज दूसरी जगह बनाया जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details