बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पंचतत्व में विलीन हुए वशिष्ठ नारायण सिंह, राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टी

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव बसंतपुर लाया गया था. यहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

By

Published : Nov 15, 2019, 1:57 PM IST

Updated : Nov 15, 2019, 2:48 PM IST

भोजपुर

भोजपुर: देश के जाने-माने गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव बसंतपुर स्थित महुली घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया. बिहार विभूति की अंतिम यात्रा में मंत्री, अधिकारी समेत हजारों की संख्या में लोग पहुंचे.

मंत्री जय कुमार सिंह का बयान

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का गुरुवार को पीएमसीएच में निधन हो गया था. इसके बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई. वशिष्ठ नारायण सिंह की अंतिम यात्रा में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे. घंटों तक वशिष्ठ बाबू अमर रहे के नारे लगते रहे. राजकीय सम्मान के साथ बिहार विभूति का अंतिम संस्कार किया गया. वशिष्ठ नारायण सिंह को उनके भतीजे ने मुखाग्नि दी.

वशिष्ठ नारायण सिंह का अंतिम संस्कार

'उनके नाम पर सरकार देगी कई सौगात'
वहीं, मंत्री जयकुमार सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह धनी प्रतिभा के व्यक्ति थे. वो हमारी यादों में हमेशा रहेंगे. उनके नाम पर सरकार कई सौगात देगी. वहीं, लोगों को उम्मीद थी की इसमें सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. सीएम के नहीं आने से लोगों में निराशा रही.

Last Updated : Nov 15, 2019, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details