बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar Diwas 2023 :आरा में बिहार दिवस पर स्कूली बच्चों ने नृत्य कर किया मंत्रमुग्ध, लगाई गई प्रदर्शनी

राज्य में बिहार दिवस मनाया जा रहा है. अपना राज्य बिहार 111 साल का हो गया है. बुधवार को आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. बच्चों ने आकर्षक नृत्य कर सभी का मन मोह लिया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 22, 2023, 5:26 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

भोजपुर: बिहार के आरा में काफी धूमधाम से बिहार दिवस (Bihar Day at Veer Kunwar Singh Stadium) मनाया जा रहा है. जहां बच्चों ने अपने नृत्य से बिहार दिवस के आयोजन में चार चांद लगा दिया. स्कूली बच्चों के आकर्षक नृत्य ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. इससे पूर्व आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में जिला अधिकार राज कुमार,पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार यादव, विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह और सुदामा प्रसाद के साथ आरा मेयर इंदु देवी सभी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें : Bihar Day 2023: छपरा में बिहार स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित, तीन दिवसीय मेला सह प्रदर्शनी का उद्घाटन

बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में बिखेरा जलवा : बिहार दिवस कार्यक्रम के दौरान मंच पर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में जमकर धमाल किया. बच्चों के गीत संगीत के कार्यक्रम में खूब मस्ती की. इसके अलावे जिला के विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल लगाये गये थे. जिसमे विभाग से जुड़े सामग्रियों की प्रदर्शनी लगाई गई. जिसका निरीक्षण डीएम, एसपी और जनप्रतिनिधियों के द्वारा किया गया.

स्कूली बच्चों ने डीएम को दी सलामी:बिहार दिवस के आयोजन के मौके पर जिलाधिकारी वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में पहुंचे तो स्कूली छात्रों के द्वारा सलामी दी. बच्चों ने बैंड बाजे के साथ जिलाधिकारी राज कुमार के स्वागत किया. इस दौरान जिला अधिकारी राज कुमार मंच से अतिथियों को संबोधित करते हुए बिहार के स्वर्णकालिक इतिहास को एक-एक कर गिनवाया साथ ही भोजपुर के इतिहास और उपलब्धि और विकाश कार्यों की चर्चा की.

2009 से मनाया जा रहा बिहार दिवस:वर्ष 2009 से बिहार दिवस मनाया ज रहा है. जिसमें जिला प्रशासन की ओर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. जिसमें तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. हर बिहारी आज के दिन को उत्सव रूप में मनाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details