बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस के शासनकाल से ज्यादा अच्छा रहा NDA का शासनकाल- आरके सिंह

केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में भी इस सरकार ने जनता के लिए कोई काम नहीं किया.

By

Published : Apr 19, 2019, 9:20 PM IST

आरके सिंह, केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री

आरा :केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह ने कहा है कि एनडीए के शासन काल में आरा में चौतरफा विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि इस जिले में जितना काम उन्होंने किया है उतना किसी ने भी नहीं किया है. अगर यहां के सभी सांसदों का कार्य विशलेषण किया जाए तो उनमें सबसे ज्यादा काम करने वालों के लिस्ट में उनका नाम आगे होगा.

आरा में हुआ विकास
उन्होंने बताया कि आरा-सासाराम रेललाइन, बक्सर-पटना फोरलेन सड़क, आरा-मोहनिया फोरलेन, कोईलवर में 6 लेन का पुल, इंजीनिरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज,आरा रेलवे स्टेशन के विकास समेत हर क्षेत्र में विकास का कार्य हुआ है. साथ ही आरा में रिंग रोड,बाईपास,आरा मोहनिया सड़क फोरलेन की भी कवायद शुरू है.

आरके सिंह, केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री

कांग्रेस पर साधा निशाना
आरके सिंह ने कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए बताया कि 70 साल शासन के बाद बाद पिछली सरकार प्रत्येक गांवों तक बिजली नहीं पहुंचा पाई. मगर एनडीए की सरकार ने 18500 गांवों तक नए सिरे से बिजली पहुंचाई. इसके अलावे साढ़े तीन लाख गांव ऐसे थे जो पूर्व में ही राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत विद्युतीकृत बताए गए थे लेकिन वहां बिजली नहीं पहुंची थी. मगर उसे भी वर्तमान सरकार ने पूरा कर के दिखाया है.

बेरोजगारी पर पलटवार
आरके सिंह ने विपक्ष के बेरोजगारी वाले मुद्दे पर पलटवार करते हुए कहा कि सिर्फ इस क्षेत्र में ही (विद्युत विभाग संबधित उद्योग में) साढ़े बारह फीसदी का ग्रोथ हुआ. ऐसे स्थिति में कोई रोजगार पर सवाल नहीं उठा सकता है. विपक्ष का काम बस बोलना ही है.

बेहतर हुई अर्थव्यवस्था
उन्होंने बताया कि दुनिया में जितने भी बड़े-बड़े देश हैं, उन सबों में सबसे तेज विकास करने वाला देश भारत ही है. जिस गति से एनडीए की सरकार ने भारत के अर्थव्यवस्था में गति लाया है, उतनी तेज गति किसी सरकार ने भी काम नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details