बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: कई इलाकों में जमा हुआ बारिश का गंदा पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

बारिश होने पर जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से सड़कों और गलियों में प्रदूषित पानी रुक रहा है. वार्ड के लोगों का कहना है कि जल जमाव को लेकर स्थानीय पार्षद के पास शिकायत लेकर जाते हैं, लेकिन सुनवाई नहीं होती.

By

Published : Jul 7, 2020, 6:52 PM IST

प्रदूषित पानी
प्रदूषित पानी

भोजपुर:जिले के कोईलवर में साफ-सफाई के नाम पर प्रतिमाह लगभग 11 लाख रुपये खर्च किये जाते हैं. लेकिन प्रशासन की लपरवाही के कारण वर्तमान की स्तिथि ऐसी है कि नगर के कई वार्डो में नालियां ओवर फ्लो हो कर बजबजा रही हैं. वहीं, बारिश होने पर जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से सड़कों और गलियों में प्रदूषित पानी जमा हो गया है. वार्ड के लोगों का कहना है कि जल जमाव को लेकर स्थानीय पार्षद के पास शिकायत लेकर जाते हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

गंदे पानी से होकर गुजरने को लोग मजबूर

लाखों खर्च, लेकिन व्यवस्था चौपट

नगर पंचायत के 14 वार्डों की साफ-सफाई और डोर टू डोर कूड़ा उठाव के लिए एक एनजीओ की जिम्मेवारी दी गयी है. जिसके लिए नगर कार्यालय कोईलवर द्वारा सालाना लगभग एक करोड़ तीस लाख रुपये से ज्यादा खर्च किये जाते हैं, लेकिन स्तिथि ये है कि का बरसात का प्रदूषित पानी लोगों के घरों में प्रवेश कर रहा है. वहीं, इतने पैसे खर्च किये जाने के बावजूद नगर के वार्ड नंबर - 2, 4, 5, 9 और 11 में नियमित नालियों की सफाई नहीं होने से जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. नगर की मुख्य सड़क चिकटोला से बाजार, मोहल्ला और वार्ड 2 से वार्ड 4 में जाने वाली सड़क पर दो फीट से ज्यादा पानी जमा हुआ है. आलम ये है कि लोग विवश हो कर गंदे पानी से होकर ही आना-जाना करते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

फिर मिला कार्रवाई का आश्वासन

नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी जुल्फिकार अली प्यामी ने बताया कि नगर के कुछ वार्डो में लगातार बारिश से सड़कों पर पानी रुकने की सूचना मिली है. इस समस्या को जल्द दूर किया जाएगा. वहीं, नगर के नाली सफाई व गंदगी जमा होने की शिकायत को लेकर नगर के साफ-सफाई में लगे एनजीओ को तत्काल फोन कर सफाई में कोई लापरवाही न बरतने की हिदायत दी. साथ ही कहा कि सफाई में कोई अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

सड़क पर जमा गंदा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details