बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: अवैध बालू उत्खनन मामले में कोइलवर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 15 नाव जब्त

कोईलवर थानाध्यक्ष बृजेश कुमार ने बताया कि सोन नदी के पास बालू के अवैध खनन से आरा-पटना सिक्स लेन पुल का पिलर कमजोर हो सकता था. जिसको देखते हुए हमने छापेमारी और तेज कर दी.

By

Published : Oct 24, 2019, 11:49 PM IST

अवैध बालू उत्खनन

भोजपुर: जिले के कोइलवर स्थित सोन नदी में बालू के अवैध खनन का मामला सामने आया है. पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही महकमे में खलबली मच गई. जिसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बालू से लदे 15 नावों को जब्त कर लिया है. साथ ही 11 के विरुद्ध कोइलवर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बालू माफियाओं में मचा हड़कंप
कार्रवाई जिला एसपी सुशील कुमार के नेतृत्व में हुई है. इसके बाद जिले के आसपास बालू का अवैध कारोबार कर रहे बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया. पहले दिन की कार्रवाई में पुलिस ने 4 माफियाओं को दबोचा. जिससे दूसरे दिन कार्रवाई के दौरान बालू माफिया अपने-अपने नाव को छोड़कर भागते नजर आए.

अवैध बालू उत्खनन मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

जारी रहेगा अभियान
कोईलवर थानाध्यक्ष बृजेश कुमार ने बताया कि सोन नदी के पास बालू के अवैध खनन से आरा-पटना सिक्स लेन पुल का पिलर कमजोर हो सकता था. जिसको देखते हुए हमने छापेमारी और तेज कर दी. उन्होंने बताया कि पहले दिन चार नावों को जप्त कर ध्वस्त कर दिया गया. ताकि बालू के अवैध खनन में इन नावों का दोबारा उपयोग ना हो सके. थानाध्यक्ष ने फिर बताया कि सोन नदी में बालू के अवैध खनन का अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details