बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: सोन नदी में मिला युवक का शव, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

थाना क्षेत्र के कोईलवर पुल के समीप एक 25 वर्षीय युवक का शव देखे जाने से इलाके में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया.

By

Published : Aug 2, 2020, 9:24 PM IST

Updated : Aug 3, 2020, 4:33 PM IST

bhojpur
bhojpur

भोजपुर (कोइलवर):जिले केथाना क्षेत्र के कोईलवर पुल के समीप एक 25 वर्षीय युवक का शव देखे जाने से इलाके में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. शव की पहचान कोईलवर थाना क्षेत्र के वार्ड-10 निवासी कृष्णा राय के 25 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार के रुप में हुई है.

पुलिस ने बताया कि मृतक के सिर के ऊपरी हिस्से में गहरे चोट की निशान हैं. घटना शुक्रवार देर रात की बतायी जा रही है. वहीं इसी घटना में पटना के अन्य युवकों के लापता होने की बात भी बताई गई है. जिसमें एक युवक की गोली लगने से मौत की सूचना मिली है. जिसका आनन फानन में पटना में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. जबकि गोली लगे एक युवक का इलाज पटना के किसी निजी अस्पताल में चल रहा है. पूरे घटनाक्रम की कड़ी एक दूसरे से जुड़ी है.

चली 40 राउंड गोलियां
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राकेश के बहन के बेटे का जन्मदिन था. जिसमें राकेश के पटना के आधा दर्जन दोस्त भी शरीक हुए थे. पार्टी मनाने के बाद कुछ दोस्त सोन में नाव से घूमने चले गए. जानकारी के अनुसार इस दौरान नाविकों और बालू मजदूरों से कुछ बहस हो गई. जिस दौरान लगभग 40 राउंड गोली चलने की सूचना है. वहीं पटना के बंगाली टोला के एक युवक को भी गोली लगने से मौत हो गई. जिसका उसके परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया. वहीं पटना के बिगरहपुर और करबिगहिया के युवक भी लापता हैं. जिसे सोन नदी में पुलिस की टीम तलाश रही है.

लोगों ने किया NH-30 जाम
घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव के साथ कोईलवर शहीद चौक के समीप आरा-पटना नेशनल हाइवे-30 को जाम कर दिया और आगजनी करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जाम कर रहे लोगों का कहना था कि कोइलवर में एक हजार से ज्यादा नाव बालू का अवैध उत्खनन करने पहुंचते हैं. वहीं स्थानीय थाना के सैप जवान बालू उत्खनन करने वाले नावों से अवैध वसूली करती है और आराम से उन्हें पनाह देती है.

सड़क जाम कर प्रदर्शन करते लोग

लोगों ने की सोन नदी में अवैध उत्खनन पर रोक लगाने की मांग
आक्रोशित लोगों की मांग है कि कोईलवर सोन नदी से बालू का अवैध उत्खनन बन्द हो. इस दौरान कोईलवर शहीद चौक के सभी दुकानों को भी बंद करा दिया गया. जिससे कुछ देर तक अफरा तफरी मची रही. हालांकि लगभग एक घण्टे तक सड़क जाम के बाद आक्रोशित लोगों ने खुद ही जाम खत्म कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

देखें रिपोर्ट

आधा दर्जन युवकों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज
इस मामले में मृतक राकेश के पिता कृष्णा राय ने प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थाने में आवेदन दिया है. जिसमें थाना क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन युवकों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. आवेदन में कहा गया कि उनका पुत्र 31 जुलाई को अपने दोस्त रॉबिन्स, जितेंद्र और आशुतोष के साथ सोन नदी के किनारे घूमने गया था. इस दौरान रात्रि 8 बजे स्थानीय युवकों ने घेर लिया और राकेश के साथ गाली गलौज करने लगे. उन्होंने राकेश को घेरकर पुराने केस को हटा लेने की बात कही. जब राकेश और रॉबिन्स ने मना किया तो उनमें से एक युवक ने पिस्टल निकालकर सभी को घेर लिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सदर एसडीपीओ अजय कुमार पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

Last Updated : Aug 3, 2020, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details