बिहार

bihar

कोईलवर में कुत्तों के आतंक से लोगों का जीना हुआ मुहाल

By

Published : Oct 19, 2021, 4:16 PM IST

भोजपुर जिले के कोईलवर के लोग इन दिनों आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान हैं. उन्होंने प्रशासन से इन कुत्तों को पकड़कर अन्यत्र ले जाने की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर.

Koilwar
Koilwar

भोजपुर: बिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिला अंतर्गत कोईलवर प्रखंड के नगरवासी इन दिनों आवारा कुत्तों से परेशान हैं. सड़क पर घूमने वाले कुत्ते कभी भी किसी पर भौंकने के साथ काटने के लिए दौड़ पड़ते हैं. कई बार दो पहिया वाहनों के पीछे दौड़ने से वाहन सवार दुर्घटनाग्रस्त होकर जख्मी तक हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: LIVE VIDEO: स्कोर्पियो और पिकअप वैन की टक्कर का वीडियो वायरल, हादसे में एक की मौत

हैरानी की बात है कि न तो नगर पंचायत प्रशासन द्वारा इन बेसहारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है और न ही प्रखंड प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है. इससे स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं. लोगों की मानें तो अधिकांश कुत्ते हिंसक होते जा रहे हैं और लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर काटने लगे हैं. इन कुत्तों के काटने से प्रखण्ड में पीड़ितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है.

देखें वीडियो

इससे आए दिन पीएचसी कोईलवर में कुत्ता काटने से काफी संख्या में पीड़ित इलाज कराने पहुंच रहे हैं. बीते सप्ताह की बात करें तो 25 लोग कुत्ते ने काटने से जख्मी हो गये. पीएचसी में पिछले सप्ताह में प्रखंड के 25 व्यक्तियों ने कुत्ते के काटने के चलते एंटी रेबीज इंजेक्शन (Anti Rabies Injection) लिए.

वहीं स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि इन दिनों कुत्तों के काटने के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है. पीड़ित को तीन बार- प्रथम इंजेक्शन काटने के दिन, दूसरा इंजेक्शन पहले इंजेक्शन के दो दिन बाद एवं तीसरा इंजेक्शन छठे दिन दिया जाता है. स्थानीय लोगों ने आवारा कुत्तों को डॉग कैचर से पकड़ कर उसे अन्यत्र ले जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: भोजपुर: रिमांड होम में बाल कैदी ने की आत्महत्या, मौके का फायदा उठाकर 10 अन्य बच्चे फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details