बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: अनाज लदे पिकअप वैन को ग्रामीणों ने पकड़ा, डीलर पर लगे गंभीर आरोप

सीओ, आपूर्ति पदाधिकारी ने मामले की जांच की. अधिकारियों ने अनाज जब्त कर वापस गोदाम भेजना चाहा. इसी बीच माले कार्यकर्ता अड़ गए. नतीजतन अधिकारियों ने दौलतपुर पंचायत के दुकानदार प्रभुनाथ राय के गोदाम में चावल बांटने के लिए रखवा दिया.

By

Published : Apr 17, 2020, 10:43 PM IST

bhojpur
bhojpur

भोजपुर: लॉक डाउन में जन वितरण प्रणाली की दुकान पर गरीबों को राशन दिया जा रहा है. वहीं, नारायणपुर गांव के जनवितरण दुकानदार पर लोगों ने अनाज को खुले बाजार में बेचने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने आधी रात को पचास बोरे चावल लदे मैजिक वाहन को जब्त किया है. जबकि दूसरी तरफ डीलर ने इससे साफ इंकार किया है. वहीं, स्थानीय प्रशासन ने इसकी जांच की है.

दरअसल, आधी रात को पचास बोरा चावल लदे मैजिक वाहन को माले कार्यकर्ताओं ने जब्त कर लिया. इसकी जानकारी मिलते ही कोईलवर पुलिस मौके पर पहुंच मामले की तहकीकात की. माले कार्यकर्ता और स्थानीय महिलाएं गांव के गरीब परिवारों के बीच चावल को बांटे जाने की जिद पर अड़े रहे. मामले ने तब तूल पकड़ा जब जनवितरण के अनाज को एक गाड़ी पर लाद बाजार ले जाए जाने की पूरी वीडियो वायरल कर दी गई. वीडियो में संबंधित दुकानदार की उपस्थिति की बात फैल गई.

अनाज लदा पिकअप वैन

डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग
छानबीन के दौरान स्टॉक रजिस्टर से लेकर पॉश मशीन को खंगाला गया जिसमें स्टॉक सही पाया गया. इस दौरान जन वितरण दुकानदार कमलेश्वर प्रसाद मालाकार ने बताया कि पकड़ी गई गाड़ी पर लदा चावल उनका नहीं है. वहीं माले नेताओं ने डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. लोगों का कहना है कि कार्रवाई में सभी की भूमिका सामने आ जाएगी. इस मामले में आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर एसडीओ को भेज दी गई है.

जन वितरण प्रणाली की दुकान

ABOUT THE AUTHOR

...view details