बिहार

bihar

भोजपुर में लॉक डॉउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, बेवजह घर से बाहर निकल रहे लोग

By

Published : Mar 23, 2020, 4:33 PM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आम लोगों की सुरक्षित रखने के लिए बिहार सरकार ने 31 मार्च 2020 तक के लिए लॉक डॉउन किया है. फिर भी जिले में लोग बेवजह बाहर सड़कों पर दिख रहे हैं.

लॉक डाउन
लॉक डाउन

भोजपुर:कोरोना वायरस को लेकर बिहार के साथ-साथ भोजपुर में भी लॉक डाउन है. बिहार में कोरोना के फैलाव से बचने के लिए पूरे राज्य को लॉक डाउन किया गया है. लोगों को बिना जरूरी काम के घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. फिर भी जिले में लोग बेवजह बाहर सड़कों पर देखे जा रहे हैं.

अनिवार्य सेवाओं से संबंधित दुकानें हैं खुली हुई

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आम लोगों की सुरक्षित रखने के लिए बिहार सरकार ने 31 मार्च 2020 तक के लिए सभी जिला मुख्यालयों, अनुमंडल मुख्यालयों, प्रखंड मुख्यालयों और सभी नगर निकायों के लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है. जिस कारण निजी प्रतिष्ठानों, निजी कार्यालयों और सार्वजनिक परिवहन को पूरी तरह से बंद किया गया है.

पेश है रिपोर्ट

आवश्यक और अनिवार्य सेवा रहेंगे बहाल
लॉक डॉउन में आवश्यक और अनिवार्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों और चिकित्सा सेवाओं, खाद्य और किराने के प्रतिष्ठान, दवा की दुकानें, डेयरी और डेयरी से संबंधित दुकानें, पेट्रोल पंप और सीएनजी स्टेशन, बैंकिंग और एटीएम, पोस्ट ऑफिस, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि सेवाएं जारी रहेगी. इन सेवाओं के लिए उपयोग किए जा रहे हैं वाहनों को नहीं रोका गया है. बिहार सरकार ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ सरकार की ओर से चलाई जा रही इस मुहिम में अपना सहयोग दें और बेवजह घर से ना निकलें.

लॉक डॉउन के कारण स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

डीएम एसपी ने दी सलाह
राज्य सरकार के आदेश के बाद भी भोजपुर में बेवजह लोग सड़कों पर निकलते दिखे. हालांकि जिलाधिकारी और एसपी की ओर से उन लोगों को घर में ही रहने सलाह दी गई. इस दौरान मेडिकल और किराना दुकान छोड़ भोजपुर की लगभग सभी दुकानें बंद दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details