बिहार

bihar

भोजपुर सदर अस्पताल की नाली में मिली नवजात बच्ची, डीएम ने उसका नाम रखा 'दुर्गा'

By

Published : Oct 3, 2022, 11:08 PM IST

भोजपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां सदर अस्पताल की नाली से एक नवजात बच्ची मिली (Newborn girl found in Bhojpur) है. इलाज के बाद बच्ची सुरक्षित है. भोजपुर डीएम ने उस बच्ची का नाम दुर्गा रखा है. पढ़ें पूरी खबर...

भोजपुर में नाली में मिली नवजात बच्ची
भोजपुर में नाली में मिली नवजात बच्ची

भोजपुर:बिहार के आरा में एक बार फिर मां की ममता कलंकित हुई है. एक निष्ठुर मां ने कन्या पूजन से ठीक एक दिन पहले अपनी नवजात बच्ची को सदर अस्पताल स्थिल शौचालय के नाली में फेंक (Newborn girl found in Bhojpur Sadar Hospital Drain) दिया. गनीमत था कि अस्पताल की नर्स और गार्ड की नजर उस बच्ची पर पड़ गयी और उसकी जान बचा ली गयी. बच्ची सोमवार की सुबह लेबर वार्ड के शौचालय की नाली में काले दुपट्टे में लिपटी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें:जहानाबाद: लावारिस हालत में मिली नवजात, ANM को मिला बच्ची की देखरेख का जिम्मा

भोजपुर डीएम ने बच्ची का नाम दुर्गा रखा:अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे भोजपुर डीएम राजकुमार (Bhojpur DM Rajkumar) ने उस बच्ची का नाम दुर्गा रखा है. फिलहाल चाइल्ड लाइन बच्ची की देखभाल कर रही है. जानकारी के अनुसार सोमवार की अहले सुबह करीब 4 बजे महिला मरीज शौचालय की ओर गयी थी. वहां उसे बच्ची की रोने की आवाज सुनाई पड़ी. उसके बाद उसने मौके पर मौजूद प्रसूति विभाग की नर्स को सूचना दी और बच्ची को बचा लिया गया.

बच्ची के रोने से हुआ मामले का खुलासा:नर्स पूनम कुमारी ने बताया कि रात में वे लोग वार्ड के काउंटर पर बैठे हुए थे. तभी एक मरीज आयी और बोली कि शौचालय के समीप नाली में बच्चे की रोने की आवाज आ रही है. उसके बाद वह वार्ड के गार्ड अभय सिंह और ममता के साथ नाली के पास गये. तब देखा कि नाली में कपड़े में लिपटी एक बच्ची पड़ी थी. उसके बाद काफी सावधानी से बच्ची को नाली से बाहर निकाला गया, ताकि बच्ची को किसी प्रकार से चोट नहीं आये.

नवजात बच्ची की हालत ठीक, चल रहा इलाज:उसके बाद उसे बच्चा वार्ड में भर्ती करा दिया गया. बच्ची की सांसे चल रही है. नाली से नवजात बच्ची मिलने के बाद अस्पताल में चर्चाएं तेज हो गयी है. सदर अस्पताल प्रशासन बच्ची को नाली फेंकने वाली मां को खोजने में जुटी है. वहीं भोजपुर डीएम राजकुमार ने अपील किया है कि कोई भी बच्चे को इस तरह से नहीं फेंके, बल्कि जिला प्रशासन को आकर सौंप दे. बच्ची को निसंतान दंपती को सौंप दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details