बिहार

bihar

हनुमान का रूप मानकर लंगूर का अंतिम संस्कार, हर तरफ हो रही चर्चा

By

Published : Jul 2, 2021, 8:40 PM IST

भोजपुर (Bhojpur) जिले में एक लंगूर काे हनुमान का रूप मानकर उसका अंतिम संस्कार हिन्दू रीति-रिवाज से किया गया. इस घटना की चौतरफा चर्चा हो रही है. लंगूर की करंट लगने से मौत हो गयी थी.

raw
raw

भोजपुर:भोजपुर (Bhojpur) जिले में आज एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. यह पूरी तरह से आस्था से जुड़ा हुआ है. जिले के बिहिया प्रखंड के पिपरा-जगदीश में एक लंगूर का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति-रिवाज से किया गया. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में वर्षों से रह रहा लंगूर भगवान हनुमान का रूप था.

ये भी पढ़ें: भोजपुर: 6 लाख की जेवरात की लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

करंट लगने से हुई थी लंगूर की मौत
बताया जा रहा है कि पिपरा-जगदीश (Pipra-Jagdish Village) गांव में कई वर्षों से एक लंगूर रह रहा था. उसने गांव के हुनमान मंदिर को अपना बसेरा बनाया हुआ था. आज अचानक करंट लगने से उसकी दर्दनाक मौत (Death Due to Electrocution)हो गई. इसके बाद ग्रामीण भक्ति गाना बजाना करते हुए उसके अंतिम संस्कार के लिए घाट पर पहुंचे. वहां पर अंतिम संस्कार में गांव में सैकड़ों लोग शामिल हुए.

डीजे पर बजा रहा था हनुमान चालीसा
ग्रामीणों द्वारा लंगूर का अंतिम संस्कार करते हुए वीडियो भी बनाया गया है जो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा रहा है कि ग्रामीण हिन्दू-रीति रिवाज के साथ अतिंम संस्कार करने गंगा घाट जा रहे है. रास्ते मे डीजे पर हनुमान चालीसा बज रहा है. बिहिया के इस भक्ति-भावना की चर्चा पूरे भोजपुर जिले में हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details