बिहार

bihar

भोजपुरः CM ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया नए कलेक्ट्रेट भवन का उद्घाटन

By

Published : Aug 9, 2020, 3:53 PM IST

डीएम ने बताया कि रोजाना सैकड़ों की संख्या में जिला मुख्यालय आने वाले लोगों को अब एक ही छत के नीचे डीएम और एसपी समेत कई अफसरों के कार्यालय में कार्य कराने की सुविधा मिलेगी.

भोजपुर
भोजपुर

भोजपुरः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला मुख्यालय आरा स्थित नए कलेक्ट्रेट भवन का उद्घाटन किया. इसके बाद भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने नवनिर्मित कलेक्ट्रेट भवन जाकर शिलापट्ट का अनावरण किया. यह 13.93 करोड़ की लागत से 18 महीने में बनकर तैयार हुआ है.

जिलाधिकारी ने बताया कि जल्द ही सभी विभाग नए परिसर में शिफ्ट कर दिए जाएंगे. इससे आम जनता को काफी सहूलियत होगी. नया भवन तीन मंजिला है. जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर डीएम, एसडीएम, एसडीओ और एनआईसी का कार्यालय होगा. वहीं, फर्स्ट फ्लोर पर एसपी, डीएसपी, जिला कल्याण कार्यालय, परियोजना विभाग और पंचायती राज विभाग का कार्यालय होगा.

नवनिर्मित कलेक्ट्रेट भवन

एक छत के नीचे बैठेंगे जिले के सभी अधिकारी
इसके अलावे सेकंड फ्लोर सभी प्रशासनिक विभागों का कार्यालय होगा. जिला मुख्यालय में आने वाले रोजाना सैकड़ों लोगों को अब एक ही छत के नीचे डीएम और एसपी समेत कई अफसरों के कार्यालय में कार्य कराने की सुविधा मिलेगी. जिलावासियों को लंबे समय से इसके चालू होने का इंतजार था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details