बिहार

bihar

By

Published : Jan 16, 2021, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

भोजपुरः कुरमुरी में घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन, 30 घुड़सवार हुए शामिल

भोजपुर के तरारी प्रखंड के कुरमुरी में घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश सहित बिहार के कई जिलों के घुड़सवार शामिल हुए.

शील्ड प्राप्त करता घुड़सवार
शील्ड प्राप्त करता घुड़सवार

भोजपुर: तरारी प्रखंड के कुरमुरी गांव में भगवान भास्कर मंदिर के प्रांगण में घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के अलावा बक्सर, भोजपुर, रोहतास, समस्तीपुर, जहानाबाद के तीस घोड़ों ने भाग लिया. इस दौरान भारी संख्या में लोग और स्थानीय लोग घुड़दौड़ देखने के लिए मौजूद रहे.

13 वर्षीय घुड़सवार को किया सम्मानित
इस घुड़दौड़ प्रतियोगिता में नाकन्द घोड़ा में प्रथम विजेता खेलड़िया गांव के अचिंत सिंह का घोड़ा रहा. पाठा घोड़ा में प्रथम पुरस्कार समस्तीपुर के कुणाल सिंह का बारूद, द्वितीय पुरस्कार बक्सर के मुन्ना सिंह के घोड़े को मिला. सेमीफाइनल के बाद फाइनल में आठ घोड़े पहुंचे. फाइनल में पहुंचने वाले सहित प्रथम व द्वितीय विजेता को शील्ड दिया गया. इसके अलावा प्रथम विजेता को फ्रिज और द्वितीय विजेता को वाशिंग मशीन पुरस्कार में दिया गया. प्रतियोगिता में शामिल धमनियां के घुड़सवार रविकांत को 13 वर्ष की उम्र में ही बेहतरीन घुड़सवारी के लिए सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें- कोविड टीकाकरण शुरू, पहले दिन 30 हजार लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य

तीन सालों से आयोजित की जा रही है घुड़दौड़
बता दें कि कुरमुरी गांव निवासी पूर्व जिलापार्षद स्व. रितेश साधु का घोड़ों से काफी लगाव था. जिनकी याद में उनके मरणोंपरान्त उनका सपना पूरा करने के लिए विगत तीन सालों से घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. शील्ड वितरण बीजेपी नेता कौशल सिंह विद्यार्थी, मुखिया मनोज सिंह, छोटे बाबा और डब्लू राय मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details