बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोइलवर-आरा नेशनल हाइवे पर लगा महाजाम, जाम में घंटों तक फंसे रहे विधायक

भोजपुर जिला में लोग सड़क जाम रहने से काफी परेशान हैं. खासकर आरा-छपरा फोरलेन सड़क, कोईलवर-चांदी-सकड्डी पथ पर बालू लदे वाहनों के बेतरतीब ढंग से खड़े रहने और ओवरटेक के कारण जाम की समस्या से जुझना पड़ता है.

By

Published : Jun 30, 2020, 9:51 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 10:43 PM IST

bhojpur
bhojpur

भोजपुरः जिले में यातायात सुधार की प्रशासनिक घोषणा पहेली बनकर रह गई है. मंगलवार को अहले सुबह से कोइलवर-आरा नेशनल हाइवे पर भीषण जाम लगा रहा. बालू लदे ट्रकों के बीच चार पहिया और दो पहिया वाहन के आगे निकलने की होड़ जाम का कारण बन रहा. रोजाना दो घंटे जाम झेलने की जगह आज लोग सारा दिन जाम में फंसे रहे. वहीं, आरा विधायक को भी इससे जुझना पड़ा.

भोजपुर पुलिस का कहना है कि छपरा में खराब सड़क और ट्रकों को छपरा की तरफ जाने से रोके रहने की वजह से कोईलवर की तरफ जा रही ट्रक पुल पार नहीं कर पाती. इससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मंगलवार को कायमनगर पुल के समीप व गीधा इंडस्ट्रियल एरिया के आसपास जाम का आलम यह था कि कई बाइक सवार खेत मे उतरते ही गिर पड़े. बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों को लाइन में लगाने के लिए कोईलवर पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी. जिसके बाद भी वाहनों की रफ्तार थमी रही.

नेशनल हाइवे पर लगा भीषण जाम

सड़क पर लगी लंबी लाइन

आरा-पटना नेशनल हाइवे 30, आरा-छपरा फोरलेन सड़क व कोईलवर-चांदी-सकड्डी पथ पर बालू लदे वाहनों के बेतरतीब ढंग से खड़े रहते हैं. वहीं, जल्दी निकलने की होड़ में सड़क पर ओवरटेक आम बात हो गई है जो जाम का मुख्य कारण है. छोटे वाहन जल्दी निकलने के कारण ओवरटेक कर आड़े-तिरछे खड़े हो जा रहे है. जिससे हाइवे पर एक तरफ से तीन-तीन लाइन लग गई. जिससे सड़क पर आवागमन पूर्ण रुप से ठप हो गया. जिसका सीधा असर आरा-पटना नेशनल हाइवे-30 पर कोईलवर स्थित पुल के सड़क मार्ग पर पड़ा. जाम के कारण कोईलवर पुल पर वाहन रेंगते नजर आए.

पेश है रिपोर्ट

जाम में फंसे विधायक

इस जाम का शिकार आरा विधायक अनवर आलम भी बनें. जाम में फंसे विधायक आलम ने बताया कि भोजपुर में यातायात में लगे प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है. पूरा भोजपुर जाम से त्रस्त है. लोग परेशान हैं पर प्रशासन पूरी तरह बेफिक्र है. विधायक ने कहा कि इस मामले में लगातार प्रशासन से सम्पर्क साधा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि आधे घंटे से जाम में फंसे हैं. चुनाव आयोग के बैठक में जाना है लेकिन यहां से निकलने में कितना समय लगेगा कुछ नहीं कहा जा सकता.

Last Updated : Jun 30, 2020, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details