बिहार

bihar

आरा सदर अस्पताल में मृतक के परिजनों ने की डॉक्टर के साथ मारपीट, एक गिरफ्तार

By

Published : Apr 27, 2021, 11:11 PM IST

इस कोरोना महामारी के दौर में डॉक्टर अपनी पूरी मेहनत करने के बाद भी मरीज को नहीं बचा पा रहे हैं और इन से बीच मृतकों के परिजन डॉक्टरों पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. आरा सदर अस्पताल से भी मरीज के परिजनों पर डॉक्टर के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है.

ara
मरीज के परिजनों ने डॉक्टर के साथ की मारपीट

आरा:कोरोनाके समय में अगर कोई फ्रंटलाइन में काम कर रहा है तो वो हमारे डाॅक्टर्स हैं. मरीजों की जान बचाने में डाॅक्टर कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. लेकिन कई बार उन्हें मरीज के परिजनों के हमले का शिकार होना पड़ता है. आरा सदर अस्पताल से भी मरीज के परिजनों पर डॉक्टर के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें...राजद के पूर्व विधायक विजय कुमार की कोरोना से मौत, पार्टी में शोक की लहर

क्या था मामला ?
धनुपरा गांव के भर्ती कोरोना मरीज को अचानक ऑक्सीजन की कमी हो गई और डॉक्टर किसी अन्य मरीज को देखने मे व्यस्त थे. जिससे मरीज की हालत बिगड़ने लगी और थोड़ी देर बाद ही मरीज की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों का गुस्सा भड़क गया और उनलोगों ने हंगामा शुरु कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही से ही उनके घर के सदस्य की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें...RJD विधायक ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिए 1 करोड़ 35 लाख

अस्पताल परिसर में डॉक्टर से मारपीट
गुस्साए लोग ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ से भी उलझ गए और अस्पताल परिसर में मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की. स्थिति गंभीर होते देख डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ जैसे तैसे अपनी जान बचा कर भागते नजर आए. घटना के बाद सदर अस्पताल के सभी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ ने सिविल सर्जन के साथ मीटिंग की जिसमें सुरक्षा की मांग की गई.

एसडीएम ने की ईटीवी भारत के जरिए अपील
सदर एसडीएम वैभव श्रीवास्तव आरा सदर अस्पताल पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए घण्टों अस्पताल में खड़े रहे. एसडीएम ने ईटीवी भारत से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल के चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ दिन रात लोगों की जान बचाने के लिए अस्पताल में तैनात हैं. लेकिन मरीज के परिजन स्थिति को पैनिक बना दे रहे हैं

'इस भीषण महामारी के बीच मिलजुल कर स्थिति को नियंत्रण करना होगा. भोजपुर जिला प्रसाशन हर एक मरीज के साथ खड़ा है और किसी को भी समस्या नहीं होगी, बशर्ते सभी लोग सदर अस्पताल के चिकित्सकों को कॉपरेट करें. वहीं, डॉक्टरों के साथ मारपीट-दुर्व्यवहार और अस्पताल में तोफोड़ के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार व्यक्ति मृतक का पुत्र बताया जा रहा है. डॉक्टर के साथ मारपीट और अस्पताल में तोफोड़ करने के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार युवक पर टाउन थाना में केस दर्ज कराया जा रहा है और उसे जेल भेजा जायेगा. आने वाले समय में कोई भी इस तरह का दुर्व्यवहार डॉक्टरों के साथ करता है तो उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जायगा'.-वैभव श्रीवास्तव, सदर एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details