बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पीरोः प्रशासन के आदेश के बाद भी रोजाना खुल रही दुकानें, सोशल डिस्टेंस की उड़ती है धज्जियां

पीरो बाजार में प्रशासन के आदेश के बावजूद दुकानें रोजाना खोली जा रही है, वहीं, सोशल डिस्टेंस का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है. हालांकि, स्थानीय दुकानदार प्रशासन पर दोष मढ़ रहे हैं.

By

Published : May 14, 2020, 8:46 PM IST

araah
पीरो में सोशल डिस्टेंस का नहीं हो रहा पालन

भोजपुरः कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन मका सख्ती से पालन करा रही है. हालांकि, जिला प्रशासन कुछ छूट के साथ निर्धारित समय के अनुसार दुकान को खोलने की अनुमति दी है. बावजूद इसके आदेशों का अवहेलना करते हुए पीरो अनुमंडल मुख्यालय में अधिकांश दुकानें खुल रही है. जहां, सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही है.

पीरो बाजार की अधिकांश दुकानें तीन दिन पहले ही खुल गई है. दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से स्पष्ट निर्देश नहीं दिया गया है जिससे असमंजस की स्थिति बनी है. बाजार में फिलहाल चाय, पान, कपड़ा, रेडिमेड, जूता-चप्पल, सेनेटरी, भवन निर्माण, पार्चुन सहित अन्य सभी दुकानें प्रतिदिन खुल रही है.

पीरो बाजार में खुली हुई दुकानें

मनमानी कर रहे दुकानदार

बता दें कि सरकार की तरफ से जारी निर्देश में कुछ दुकानों को सप्ताह में तीन दिन नहीं खोलने की बात कही. लेकिन दुकानदार अपनी मनमानी कर रहे हैं. पीरो अनुमंडल प्रशासन ने केवल जरुरी समानों की दुकान खोलने का निर्देश दिया है. बावजूद इसके कई दुकानें खोली जा रही है. जिससे लोगों का जमावड़ा लग रहा है जो कोरोना संक्रमण के दृष्टिकोण से खतरनाक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details