बिहार

bihar

भोजपुर में कोरोना जांच घर का उद्घाटन, अब 24 घंटे में 30 सैंपलों की हो सकेगी जांच

By

Published : Jun 11, 2020, 9:23 PM IST

भोजपुर में गुरुवार को कोरोना जांच घर का उद्घाटन किया गया. डीएम रोशन कुशवाहा ने उद्घाटन के बाद कहा कि अब भोजपुर में भी जांच में तेजी आएगी.

भोजपुर
भोजपुर

भोजपुर: शहर में नया कोरोना जांच घर बनाया गया. जिसका उद्घाटन डीएम रोशन कुशवाहा ने किया. इस दौरान डीएम ने कहा कि अब यहां भी कोरोना जांच की प्रक्रिया तेज हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अब 24 घंटे में करीब 30 सैंपलों कr जांच कर पाएंगे. बता दें कि शहर के सदर अस्पताल परिसर स्थित ओपीडी के पास कोरोना जांच घर बना है.

जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा, भोजपुर

डीएम रोशन कुशवाहा ने इस दौरान जांच घर में लगे उपकरणों का जायजा लिया. साथ ही इससे संबंधित जानकारियां कर्मचारियों से ली. जिलाधिकारी ने कहा कि आज से हम लोग फास्ट हो जाएंगे. इस जांच घर के खुलने के बाद हम लोग इसमें 24 से करीब 30 सैंपल प्रतिदिन जांच कर पाएंगे और यह एक अच्छी बात है.

देखिए खास रिपोर्ट

डीएम ने दी जानकारी
उन्होंने कहा कि हमलोगों को कुछ इमरजेंसी केस में सैंपल की जांच कर लेंगे. इसके साथ ही साथ पूर्व में जो हमलोगों के आईजीआईएमएस लैब है, वहां भी सैंपल भेजते रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि इससे करीब 200 के ऊपर सैंपल हमलोग प्रतिदिन जांच करने की स्थिति में अब आ गए है. डीएम ने बताया कि कोरोना से संबंधित लोगों को हम आइसोलेशन पर रखेंगे. ताकि संक्रमण को कम से कम होने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details