बिहार

bihar

भोजपुर: DM ने किया माताओं और बच्चियों को सम्मानित

By

Published : Jan 25, 2020, 11:26 AM IST

Updated : Jan 25, 2020, 2:00 PM IST

डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि बच्चियों की शिक्षा, स्वास्थ्य और उनके चौमुखी विकास के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है. महिला सशक्तिकरण और  महिला सुरक्षा के माध्यम से भी समाज में समानता का भाव देखने को मिला है

arrah
डीएम रोशन कुशवाहा

भोजपुरः समेकित बाल विकास परियोजना के तत्वावधान में राष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम कृषि भवन सभागार में आयोजित किया गया था. जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर किया.

माताओं को किया गया सम्मानित
कार्यक्रम का आयोजन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के तहत देश की माताओं और बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए किया गया था. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समारोह में उपस्थित वैसी माताओं को जिन्होंने कन्या को जन्म दिया है, उन्हें प्रशस्ति पत्र और वृक्ष देकर सम्मानित किया.

जानकारी देते डीएम और आईसीडीएस

डीएम ने किया लोगों को संबोधित
कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि बच्चियों की शिक्षा, स्वास्थ्य और उनके चौमुखी विकास के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है. महिला सशक्तिकरण और महिला सुरक्षा के माध्यम से भी समाज में समानता का भाव देखने को मिला है. महिलाओं ने विकास के उच्च प्रतिमानों को स्थापित किया है.

ये भी पढ़ेंः अब पटना में होगी कैंसर की जांच, इस अस्पताल ने लगाई अत्याधुनिक मशीन

कार्यक्रम में स्लोगन के रूप में छाया रहा-
नन्हीं परी घर में आई ,
खुशियां समेटे रोशनी लाई.
जगमग होगा जीवन आपका,
धन्य होगा भाग्य आपका.

पांच बच्चियों को भी वृक्ष देकर किया गया सम्मानित
जिलाधिकारी ने विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान आरा की पांच बच्चियों को भी वृक्ष देकर सम्मानित किया. वहीं, मैट्रिक परीक्षा में टॉप 3 बालिकाओं को उनके बेहतर प्रदर्शन के आधार पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा. इस अवसर पर जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस रश्मि चौधरी, सभी सीडीपीओ और कई अन्य अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे.

Last Updated : Jan 25, 2020, 2:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details