बिहार

bihar

IOCL प्लांट के गेट पर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी

By

Published : Jan 25, 2021, 10:28 AM IST

IOCL प्लांट के गेट पर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

भोजपुर
IOCL प्लांट के गेट पर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन

कोइलवर/भोजपुर:प्रखण्ड अंतर्गत गीधा इंडस्ट्रियल एरिया के IOCL प्लांट के मुख्य गेट के समीप विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी रहा. इस दौरान प्लांट में गीधा क्षेत्र के गरीबों को नौकरी देने समेत कई मांगों को उठाया गया.

ये भी पढ़ें...पूर्व मंत्री संजय झा की फेक फेसबुक आईडी बनाकर ठगी की कोशिश

मांग पूरी नहीं होने तक रहेगा धरना प्रदर्शन जारी
मौके पर धरना प्रदर्शन में बैठे राजद के अनुसूचित जाति और जनजाति प्रकोष्ट के जिला महासचिव दुर्गा प्रसाद ने कहा कि फैक्ट्री में आरक्षण नीति के तहत किसी दलित को नौकरी नहीं दिया गया है. उन्हें नौकरी से वंचित रखा गया है. गीधा में इक्कीस वर्ष से प्लांट है. लेकिन एक्ट के अनुसार प्लांट के हुए मुनाफे के अनुसार दो प्रतिशत स्थानीय विकास पर खर्च करना होता है. जिससे क्षेत्र का विकास भी नहीं हुआ. साथ ही फैक्ट्रियों से निकलने वाले वेस्टेज मेटेरियल व केमिकल को आस पास के गड्ढों में डिस्पोज किया जाता है, जिससे पर्यावरण दूषित हो रहा है.

ये भी पढ़ें...'साइकिल गर्ल' से PM करेंगे वर्चुअल संवाद, ईटीवी भारत से ज्योति ने कहा-सपने में भी नहीं सोचा था


फैक्ट्रियों से निकलने वाले वेस्टेज मेटेरियल व केमिकल को आस पास के गड्ढों में डिस्पोज किया जाता है. जिससे पर्यावरण दूषित हो रहा है. स्थानीय लोगों को भी नौकरी पर नहीं रखा गया है. वहीं, कार्यरत कर्मियों को भविष्य निधि फंड का पालन नहीं कराना, साथ ही फैक्ट्रियों से निकलने वाले वेस्टेज मेटेरियल व केमिकल को आस पास के गड्ढो में डिस्पोज किया जाता है. साथ ही कहा कि हमारी मांगे जबतक नहीं मानी जायेगी तबतक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.- श्री प्रसाद

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details