बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bhojpur Crime: 'खुशबू को मार डाला', भोजपुर में मिला विवाहिता का शव, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

बिहार के भोजपुर जिले में एक विवाहिता का शव उसके घर की छत की कुंडी से लटका बरामद किया गया है. घटना को लेकर मायके वालों ने महिला के पति पर दहेज और नाजायज संबंध की वजह से उसकी हत्या किये जाने का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 20, 2023, 2:22 PM IST

भोजपुर में दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या
भोजपुर में दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या

भोजपुर: बिहार के भोजपुर के हसन बाजार ओपी क्षेत्र के कातर गांव में एक विवाहिता महिला का शव उसके घर की छत की कुंडी से लटका मिला है. मृतका कातर गांव निवासी सोनू चौधरी की 26 वर्षीय पत्नी खुशबू देवी थी. घटना को लेकर मायके वालों द्वारा दहेज और किसी महिला के साथ अवैध संबंध के चक्कर में उसकी हत्या किये जाने का आरोप लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:भोजपुर में दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या: अंतिम संस्कार से पहले पुलिस ने शव को कब्जे में लिया


भोजपुर में मिला विवाहिता का शव : घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई. पुलिस के अनुसार तथ्यों को देखकर महिला की मौत फांसी लगाने की वजह से होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि मृतका की मां ने घटना को लेकर अपने दामाद सोनू चौधरी पर व्यापार करने के लिए पैसे की मांग और अवैध संबंध का विरोध करने पर ससुर शंभू चौधरी, सास कमला देवी और एक देवर पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

पति दूसरी शादी करना चाहता था:घटना को लेकर बक्सर के सोनवर्षा गांव निवासी मृतका की मां सविता देवी ने बताया कि उनकी बेटी खुशबू कुमारी की शादी मई 2018 के मई में कातर गांव निवासी शंभू चौधरी के पुत्र सोनू चौधरी के साथ हुई थी. उनका दामाद सोनू चौधरी हैदराबाद में प्राइवेट कंपनी में काम करता है. शादी के डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद से ही उसका पति व्यापार करने को लेकर पैसे की मांग करने लगा. नहीं देने पर पति और ससुराल वालों द्वारा उनकी बेटी को बराबर प्रताड़ित किया जाता था.

ससुराल वालों पर हत्या का आरोप : मृतका की मां ने बताया कि मंगलवार की रात खुशबू से आखिरी बार फोन पर बात हुई थी. बुधवार की अहले सुबह करीब तीन बजे उसके ससुराल वालों द्वारा फोन किया गया और कहा गया कि खुशबू की हालत काफी खराब है. सूचना मिलने पर वह ससुराल कातर गांव पहुंची तो देखा कि उनकी बेटी मृत अवस्था में जमीन पर पड़ी है. उसके बाद स्थानीय थाने को सूचना दी.

"दामाद हमेशा कहता था कि वह दूसरी शादी करेगा. उसका हैदराबाद में किसी लड़की के साथ अवैध संबंध है. उसको लेकर वह बराबर उसे कहता था कि गांव नहीं आएगा. वहीं रहेगा और दूसरी शादी करेगा. जिसे लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था."- मृतका की मां

ABOUT THE AUTHOR

...view details