बिहार

bihar

मुश्किल में लालू परिवार को 'गारी' देने वाली हेमा पांडेय, तीनों बहनों पर FIR दर्ज, जानें क्या है मामला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 1, 2023, 7:29 AM IST

Updated : Nov 1, 2023, 11:27 AM IST

FIR Registered Against Hema Pandey In Bhojpur: लालू परिवार को शादी समारोह के दौरान लोकगीतों के माध्यम से 'गारी' देकर सुर्खियों में आने वालीं लोक गायिका हेमा पांडेय और उनकी बहनें मुश्किल में दिख रही हैं. तीनों के खिलाफ बिहार के भोजपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पढ़ें पूरी खबर..

हेमा पांडेय के खिलाफ भोजपुर में प्राथमिकी दर्ज
हेमा पांडेय के खिलाफ भोजपुर में प्राथमिकी दर्ज

आरा: बिहार की चर्चित लोक गायिका हेमा पांडेय के खिलाफभोजपुर में प्राथमिकी दर्जकी गई है. हेमा और उनकी दोनों बहनों समेत कुल 14 लोगों पर मामला दर्ज हुआ है. पुलिस से उलझने और मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस ने उनके खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. मामला धोबहा ओपी से जुड़ा हुआ है. जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धोबहा ओपी अन्तर्गत अगरसंडा गांव में भोजपुरी के सिंगर बहनों पर वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने और विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर अचानक हमला करने का आरोप लगाया गया है.

दोनों बहनों के साथ हेमा पांडेय

हेमा पांडेय के खिलाफ भोजपुर में प्राथमिकी दर्ज:धोबहा ओपी में तैनात महिला दारोगा पूजा कुमारी ने संबंधित थाने में भोजपुरी लोक गायिका हेमा पांडेय उनकी बहन करीना पांडेय, सविता पांडेय, मनीषा पांडेय, कंचन पांडेय और आकाश पांडेय समेत कुल 14 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें आरोपी बनाया गया है. इधर इस मामले में पुलिस ने हेमा पांडेय के परिवार के दो आरोपित गोविंद पांडेय और सुनील पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है.

क्या है तीनों बहनों पर आरोप?: पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में साजिश के तहत पुलिस टीम पर हमला करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने जैसे कई गंभीर आरोप लगाएं गए हैं, जबकि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के वरीय अधिकारी जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

जानें पूरा मामला:दरअसल, पिछले 17 अक्टूबर को धोबहा ओपी अन्तर्गत अगरसंडा गांव में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट और हिंसक झड़प हुई थी. जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आईं थीं. इसके बाद दोनों पक्षों ने थाने में पहुंच एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. एक पक्ष के आकाश पांडेय ने गोपाल पांडेय, जितेन्द्र पांडेय, अनील पांडेय और अंकित कुमार सहित 10 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था, जबकि दूसरे पक्ष के रवि नारायण पाण्डेय ने गांव के ही सुशील पांडेय, आकाश पांडेय और जगदीश पांडेय समेत 14 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी बनाया था. इस घटना के बाद फिर से 27 अक्टूबर को दोनों पक्षों के बीच मारपीट और हिंसक झड़प की सूचना पुलिस को मिली.

राबड़ी देवी के साथ हेमा पांडेय और अन्य

पुलिस से उलझने का प्रयास:सूचना मिलते ही धोबहा ओपी में तैनात प्रभारी थानाध्यक्ष सह एसआई पूजा कुमारी और एएसआई परसुराम कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करते हुए दोनों ओर से की गई प्राथमिकी में नामजद लोगों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई थी. इस दौरान पुलिस ने एक ओर से दर्ज मामले में जितेंद्र पांडेय नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरे पक्ष के आरोपियों को पकड़ने और विवाद सुलझाने के लिए पुलिस जैसे ही उनके दरवाजे पर पहुंची, तभी महिला दारोगा और एएसआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों के साथ आरोपी उलझ गए और उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट करने लगे. आरोपियों ने महिला दारोगा के पास मौजूद मोबाइल फोन भी छीन लिया, साथ ही एक सिपाही की सरकारी राइफल भी छीनने की कोशिश की. पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट में हेमा पांडेय और उनकी बहनों की भी संलिप्तता बताई गई थी, अब उसी के आधार पर उन पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.

अभी तक किसी ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया:तीनों बहनों के खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी के संबंध में पुलिस का कोई भी वरीय अधिकारी फिलहाल कैमरे पर कुछ भी बोलने से साफ मना कर रहे हैं, जबकि इस मामले में आरोपी बनाई गईं भोजपुरी सिंगर हेमा पांडेय और उनकी बहनों से भी संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई है.

रोहिणी आचार्य के साथ हेमा पांडेय और अन्य

लालू परिवार को 'गारी' देकर हुईं थीं फेमस:शादी-विवाह और मांगलिक उत्सव में भोजपुरी की परंपरागत 'गारी' गीत गाकर हेमा पांडेय और उनकी तीनों बहनें काफी चर्चित चेहरा हैं. पिछले दिनों आरजेडी चीफ लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और लालू के दामाद शैलेश को गारी गीत सुनाते हुए हेमा पांडेय और उनकी बहनों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. तीनों बहनें बिहार, यूपी और झारखंड सहित कई प्रदेश के बड़े बड़े प्रतिष्ठित लोगों के यहां भी शादी समारोह में भोजपुरी लोक परंपरागत गारी गीत गाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन करती हैं.

ये भी पढ़ें:Bihar News : भोजपुरी सिंगर हेमा पांडे ने मीसा भारती की ननदों को सुनाया 'गारी', मुस्काते रहे लालू-राबड़ी, देखें VIDEO

Last Updated : Nov 1, 2023, 11:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details