बिहार

bihar

By

Published : Mar 24, 2021, 10:05 AM IST

ETV Bharat / state

भोजपुर: वेतन भुगतान की मांग को लेकर सफाईकर्मियों का फूटा गुस्सा, नगर निगम में तोड़फोड़

वेतन भुगतान की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने जमकर बवाल काटा. परिसर में रखे टेबल-कुर्सी को तोड़ दिया. मेयर प्रतिनिधि राजा तिवारी ने सफाईकर्मियों को जल्द से जल्द वेतन भुगतान करने का आश्वासन दिया.

नगर निगम में तोड़फोड़
नगर निगम में तोड़फोड़

भोजपुर:आरा नगर निगम कार्यालय में सफाईकर्मियों ने जमकर बवाल काटा. निगम परिसर में तोड़फोड़ की. ये सभी सफाईकर्मी 3 महीने का वेतन और 9 महीने के ईपीएफ के भुगतान की मांग कर रहे थे.

सफाईकर्मियों को समझाते मेयर प्रतिनिधि राजा तिवारी

ये भी पढ़ें- अनोखा फैसला: ...ताकि तबाह ना हो 3 जिंदगी, कोर्ट ने नाबालिग पिता को किया बरी

बताया जा रहा है कि अपनी मांगों को लेकर कुछ दिनों पहले नगर निगम के सफाई कर्मियों ने नगर आयुक्त और संवेदक के खिलाफ हड़ताल किया था. तभी सफाई कर्मियों ने काम बाधित कर दिया था. लेकिन डीएम रौशन कुशवाहा के हस्तक्षेप के बाद सफाईकर्मियों की हड़ताल खत्म हो गयी थी.

सफाईकर्मियों ने की तोड़-फोड़
डीएम, नगर आयुक्त और आरा मेयर रूबी तिवारी ने सफाईकर्मियों के नेता से बातचीत कर वादा किया था कि जल्द ही बकाये वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा. लेकिन निर्धारित समय के बाद भी सफाईकर्मियों को वेतन नहीं दिया गया. इसी वजह से सभी सफाईकर्मी जमा होकर नगर निगम में हंगामा करने लगे और परिसर में रखे टेबल-कुर्सी में तोड़फोड़ की.

जल्द वेतन भुगतान का आश्वासन
हंगामा देखकर मेयर प्रतिनिधि राजा तिवारी ने स्थिति को संभाला. उन्होंने सफाईकर्मियों से बातचीत कर उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा. इसके बाद सफाईकर्मी शांत हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details