बिहार

bihar

भोजपुर: अगलगी में करीब 12 बीघे में लगी गेंहू की फसल जलकर खाक

By

Published : Apr 5, 2021, 10:05 AM IST

रुपचकिया गांव के पूरब खनगांव बधार में एकाएक विद्युत प्रवाहित तार गिरा और देखते ही देखते लंबी दूरी तक सूखे पड़े गेहूं की फसल को जलाकर खाक कर डाला.

Bhojpur
Bhojpur

भोजपुर/कोइलवर:चांदी थाना क्षेत्र के खनगांव और भदवर बधार में विद्युत प्रवाहित तार गिर जाने से लगभग दस बीघे (खनगांव) और दो बीघा (भदवर) में गेहूं की फसल जल कर स्वाहा हो गई. जानकारी के अनुसार, लगभग चार बजे शाम में रुपचकिया गांव के पूरब खनगांव बधार में एकाएक विद्युत प्रवाहित तार गिरा और देखते ही देखते लंबी दूरी तक सूखे पड़े गेहूं की फसल को जलाकर खाक कर डाला.

धू-धू कर जलती फसल को देख ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई. लोगों ने चांदी पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. तब तक लगभग बीस बीघे की फसल को नुकसान हो चुका था. हालांकि, स्थानीय ग्रामीणों की पहल पर लोग अपने-अपने घरों से बोरिंग से पानी की व्यवस्था की, जिसके बाद आग की लपटों को आगे बढ़ने से रोका गया.

ये भी पढ़ें:आज आएगा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री जारी करेंगे नतीजे

इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची मामले की जांच कर रही है. स्थानीय मुखिया चन्द्रकिशोर राय अगलगी में फसल जलने पर मुखिया ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया है. साथ ही पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details