बिहार

bihar

भोजपुर : आर्मी जवान मनीष कुमार सिंह लेह में शहीद, परिजनों में पसरा मातम

By

Published : Nov 16, 2020, 8:09 AM IST

Updated : Nov 16, 2020, 9:00 AM IST

जिले के जवान मनीष कुमार सिंह जम्मू कश्मीर के लेह में शहीद हो गए. शहीद मनीष सिंह लेह में आर्मी मेडिकाल कोर में तैनात थे. इस दौरान बर्फ में दब जाने से वे शहीद हो गए.

bhojpur
bhojpur

भोजपुर:जिले केबड़हरा प्रखंड के कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के अर्न्तगत दुर्गटोला गांव निवासी जम्मू- कश्मीर के लेह-लद्दाख में तैनात एक आर्मी जवान की शनिवार की देर शाम शहीद हो गए. शहीद जवान मनीष कुमार सिंह जम्मू कश्मीर के लेह में आर्मी मेडिकल कोर में तैनात थे. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात जवान बर्फ में दब जाने से शहीद हो गए.


2014 में हुई थी ज्वाइनिंग
शहिद मनीष कुमार सिंह (25) वर्ष 12/ 09/ 2014 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आर्मी मेडिकल कोर में ज्वाइन किए थे. जवान देश के विभिन्न प्रदेशों में ड्यूटी कर चुके थे. वहीं तकरीबन 21 माह पहले जवान को जम्मू कश्मीर के लेह में ड्यूटी पर लगाया गया था.

देखें रिपोर्ट.


2018 में हुई थी शादी
परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार अभी कुछ दिन पहले ही जवान गलवान घाटी में ड्यूटी पर तैनात था. इसके बाद तकरीबन 10 दिन पहले जवान को दोबारा लेह अपने यूनिट में बुला लिया गया था. इसके बाद शनिवार की देर शाम ड्यूटी पर तैनात जवान मनीष कुमार सिंह के बर्फ में दबने से शहीद होने की सूचना मिली. मृत जवान की शादी वर्ष 2018 में जोकहरी गांव के रामायण सिंह के पुत्री वंदना कुमारी के साथ की गई थी.

शहीद जवान मनीष कुमार सिंह के घर पहुंचे लोग.


परिजनों के बीच मातम
जिले में जवान के शहीद होने की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया. आर्मी जवान के घर मे उनकी मां और अन्य महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. शहिद मनीष कुमार सिंह के पिता सत्येन्द्र सिंह भी आर्मी से रिटायर्ड है.

Last Updated : Nov 16, 2020, 9:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details