बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आरा-बलिया रेल लाइन का सर्वे बदलने की मांग के साथ ट्रैक जाम करने पहुंचे ग्रामीण

आरा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को आरा-बलिया नई रेल लाइन (survey of Ara-Ballia rail line) के प्रस्तावित निर्माण के सर्वे के खिलाफ बड़हरा प्रखंड के सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने इसे महान गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह और प्रखर सामाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण के गांव के समीप महुली गंगा घाट से जोड़ने की मांग की.

By

Published : Aug 3, 2022, 5:28 PM IST

आरा स्टेशन पर प्रदर्शन करते ग्रामीण
आरा स्टेशन पर प्रदर्शन करते ग्रामीण

आरा (भोजपुर) : जयप्रकाश नारायण व वशिष्ठ नारायण रेल लाइन संघर्ष समिति (Jaiprakash Narayan and Vashistha Narayan Rail Line Sangharsh Samiti) के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने सर्वे को कैंसिल कर (canceling the survey)फिर से सर्वे कराकर आरा-बलिया रेल लाइन को महान गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण और प्रखर सामाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण के गांव के पास महुली गंगा घाट से जोड़ने की मांग रेल प्रबंधन और केन्द्र सरकार से की.

स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा: प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन के दौरान आरा रेलवे स्टेशन के प्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी. विरोध प्रदर्शन और विधि व्यवस्था को देखते हुए स्टेशन परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. नई रेल लाइन के निर्माण के लिए फिर से सर्वे कराने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों की मानें तो आरा-बलिया रेल लाइन निर्माण की मांग लंबे समय से बड़हरा और दियारा क्षेत्र के लोग करते आए हैं. इसका प्रस्ताव भी कई बार रेलवे को दिया गया है.

ये भी पढ़ें :-पूर्णिया: ट्रेनों के ठहराव को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, घंटों बाधित रही रेल सेवा

शाहपुर के रास्ते करा लिया सर्वे : इसके बावजूद अभी रेल प्रशासन के अधिकारियों ने आरा-बलिया रेल लाइन का सर्वे महुली गंगा घाट न होते हुए शाहपुर के रास्ते करा लिया, जो गलत है. विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर रेलवे स्टेशन परिसर में विधि- व्यवस्था मॉनिटरिंग कर रहे जिला हेड क्वार्टर के डीएसपी बिनोद कुमार ने बताया कि रेल लाइन निर्माण को लेकर प्रदर्शनकारियों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग रखी है. इस दौरान किसी तरह से रेल परिचालन और यात्रियों को असुविधा नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें :- सारण में रेल ढाला बंद करने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन, बात नहीं मानने पर आंदोलन की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details