बिहार

bihar

आरा से विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ, समर्थकों में जश्न का माहौल

By

Published : Nov 16, 2020, 7:18 PM IST

आरा से विधायक बनने वाले बीजेपी नेता अमरेंद्र प्रताप सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. जिसके बाद से पूरे आरा शहर में खुशी की लहर दौड़ रही है.

आरा
आरा

भोजपुर: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में चौथी बार विधायक बने अमरेंद्र प्रताप सिंह ने आज मंत्री पद की शपथ ली. आरा विधानसभा सीट पर 15 साल तक बीजेपी का झंड़ा लहराने वाले अमरेंद्र प्रताप सिंह ने एक बार फिर से आरा विधानसभा से सीट जीत ली. लेकिन विधानसभा चुनाव 2015 में उन्हें जीत नहीं मिल सकी थी.

आरा 194 विधानसभा सीट से बीजेपी के अमरेन्द्र प्रताप सिंह चौथी बार विधायक बने हैं. इसके पहले वे बिहार विधानसभा के पूर्व में उपसभापति भी रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव 2015 में अमरेन्द्र प्रताप सिंह को आरजेडी प्रत्याशी अनवर आलम ने बहुत ही कम वोटों के अंतराल से चुनाव हराये थे.

जानिए अमरेंद्र प्रताप सिंह का इतिहास
बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी अमरेन्द्र प्रताप सिंह मूल रूप से बक्सर जिले के चौंगाई के रहने वाले हैं. अमरेन्द्र प्रताप सिंह के पिता स्वर्गीय बिहारी प्रसाद सिंह थे, जो स्वतंत्रता सेनानी के साथ ही एक अच्छे किसान भी थे. अमरेन्द्र सिंह की प्रारंभिक शिक्षा गांव के समीप मूरार हाई स्कूल से हुई थी, जिसके बाद महाराजा कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन पूरा किया. 2020 विधानसभा चुनाव में उन्होंने महागठबंधन समर्थित सीपीआई (एमएल) के उम्मीदवार मोहम्मद क्यामुद्दीन अंसारी को हराकर एल बार फिर से अपनी सीट पक्की कर ली. वहीं जैसे ही अमरेंद्र प्रताप सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली, आरा में लोग खुशी से झूम उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details