बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: अवैध बालू कारोबारियों पर पुलिस ने की कार्रवाई, एक लाख सीएफटी भंडारण जब्त

भोजपुर में शनिवार को पुलिस ने अवैध बालू कारोबारियों पर कार्रवाई की. इस दौरान एक लाख सीएफटी बालू को जब्त किया गया है.

By

Published : May 9, 2020, 11:31 PM IST

bhojpur
bhojpur

भोजपुर: शनिवार को कोइलवर पुलिस और खनन विभाग की टीम ने बालू का अवैध उत्खनन कर भंडारण के बड़े मामले का खुलासा किया. कोइलवर थाना क्षेत्र के राजापुर-मानाचक के सामने सोन दियरा क्षेत्र से अवैध बालू का उत्खनन कर राजापुर गांव के उच्च विद्यालय परिषर क्षेत्र में छिपाकर भंडारण किया गया था.

इसको लेकर कोइलवर पुलिस और खनन विभाग ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई की. पूरे दिन चली कार्रवाई के बाद टीम ने लगभग एक लाख सीएफटी अवैध बालू का भंडारण जब्त किया.

अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप
ग्रामीणों ने बताया कि बालू के अवैध उत्खनन और भंडारण की जानकारी पुलिस को होने के बाद तत्काल कार्रवाई की गई. हालांकि बालू माफिया पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप मच गया.

इस बाबत थाना प्रभारी ब्रजेश सिंह ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि राजापुर में उच्च विद्यालय के परिसर में कुछ बालू माफिया बालू का अवैध भंडारण कर रहे हैं. जिसके बाद हमने तत्काल कार्रवाई की. इस दौरान जो भी बालू का भंडारण हुआ है, उसे जब्त कर यहां से उठाकर फुंहा बैरियर के पास भण्डार किया जा रहा है.

सभी पर होगी कार्रवाई
थाना प्रभारी ब्रजेश सिंह ने बताया कि इस अवैध भंडारण में संलिप्त लोगों की पहचान की जा रही है. उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं खनन पदाधिकार प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही कार्रवाई की गई है. साथ ही बताया कि लगभग एक लाख सीएफटी बालू को जब्त किया गया है. जब्त बालू को यहां से उठाकर फुंहा बैरियर के पास रखवाया जा रहा है. अवैध बालू कारोबारियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details