बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पानी के लिए मचे त्राहिमाम पर विराम, प्रशासन ने शुरू की टैंकर से जलापूर्ति, जल्द ही मिलेगा ट्यूबवेल

जिलाअधिकारी ने पीएचईडी विभाग को नियमित तौर पर 3000 लीटर पानी का टैंकर नियमित तौर पर उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.

By

Published : Jun 18, 2019, 8:24 AM IST

टैंकर से पानी लेते लोग

भागलपुरः जगदीशपुर प्रखंड अंतर्गत मक्ससपुर में पानी के लिए त्राहिमाम था. इसकी खबर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी, जिसके बाद खबर का असर ये हुआ कि प्रशासन ने आपाधापी में तुरंत पानी का टैंकर वहां उपलब्ध करवाना शुरु कर दिया. पानी मिलने से खुश गांव के लोगों ने ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया है.

नियमित रूप से मिल रहा पानी
मक्ससपुर में पानी के लिए मचे त्राहिमाम की खबर जैसे ही प्रशासन के कानों तक पहुंची वैसे ही प्रशासन ने इलाके में टैंकर भेज पानी उपलब्ध करवाना शुरु कर दिया. अब नियमित तौर पर गांव में पानी का टैंकर पहुंच रहा है और लोगों को काफी राहत मिली है. वहां के लोगों का कहना है कि ये सब ईटीवी भारत के जरिए दिखाई खबर से संभव हो पाया है.

गांव के लोग

पीएचईडी विभाग ने लिया एक्शन
ईटीवी भारत ने जल संकट की खबर को प्रमुखता से दिखाया और पीएचईडी विभाग को सूचना दी. इसके बाद पीएचईडी विभाग के अनुमंडल पदाधिकारी ने तुरंत ही वाटर टैंकर भेजने का प्रबंध कर जलापूर्ति शुरू कर दी. खुद जूनियर इंजीनियर के साथ जाकर जगह को भी चिन्हित कर लिया. जहां जल्द ही पीएचईडी विभाग हैंडपंप लगाएगा. जिससे तकरीबन 300 से 400 लोगों को जलापूर्ति शुरू हो जाएगी.

टैंकर से पानी लेते लोग और बयान देते ग्रामीण

डीएम ने दिये पीएचईडी को आदेश
बताया जाता है कि इस सुदूर गांव में पहुंचने के लिए जो सड़क बनी है उसकी भी हालत काफी जर्जर है. शायद इसीलिए किसी बड़े नेता या सरकारी बाबू का ध्यान यहां बुनयादी सुविधाओं के तरफ नहीं गया, क्योंकि यहां तक वह पहुंच ही नहीं पाते. बहरहाल, पानी की किल्लत की सूचना भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार कुमार को भी दी गई है. जिसके बाद जिलाअधिकारी ने पीएचईडी विभाग को नियमित तौर पर 3000 लीटर पानी का टैंकर नियमित तौर पर उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. साथ ही वहां जल्द से जल्द हैंडपंप लगाने का भी आदेश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details