बिहार

bihar

भागलपुर में सड़क निर्माण में घोटाला, विरोध में ग्रामीणों ने काम को रोका

By

Published : Nov 18, 2022, 2:29 PM IST

भागलपुर में सड़क निर्माण कार्य मानक अनुरूप नहीं करने से स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए और कार्य को रोक (Villagers Stop Road Construction In Bhagalpur) दिया. उनकी मांग है कि सड़क का निर्माण ठीक ढंग से किया जाए, वरना काम को नहीं करने दिया जाएगा. मामले को लेकर ग्रामीण स्थानीय विधायक से भी नाराज हैं. पढ़ें पूरी खबर...

भागलपुर में घटिया सड़क निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका
भागलपुर में घटिया सड़क निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका

भागलपुर:बिहार के भागलपुर जिला के के नारायणपुर के भवानीपुर गांव में आजादी के बाद पहली बार रिंग बांध से लेकर गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा था. लेकिन इस सड़क के निर्माण कार्य को स्थानीय ग्रामीणों ने रोक दिया. आरोप है कि सड़क निर्माण कार्य मानक के अनुरूप (Scam In Road Construction In Bhagalpur) नहीं हो रहा है. निर्माण में खराब ईट का इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़ें:शहीद जवान के नाम पर सड़क निर्माण में घोटाला, अधिकारियों ने संवेदकों को दी कड़ी चेतावनी

आजादी के बाद पहली बार सड़क निर्माण: ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के बाद से यह सड़क नहीं बना था. विधायक इंजीनियर शैलेंद्र ने सड़क का कार्य प्रारंभ कराया है. यह बाढ़ग्रस्त इलाका है. ऐसे में जिस हिसाब से सड़क का निर्माण होना चाहिए, वैसा नहीं किया जा रहा है. ठेकेदार को सड़क बनाने के लिए कितने का टेंडर मिला है, इसकी भी जानकारी नहीं दी जा रही है.

ग्रामीणों ने सड़क निर्माण का कार्य रोका:ग्रामीणों ने कहा किसड़क पर सिर्फ बालू बिछाकर तीन नंबर का ईंट डाला जा रहा है, जो कि हाथ से धक्का देने पर टूट जाता है. ऐसी स्थिति में सड़क काफी कमजोर होगा और टिकाऊ नहीं होगा. हम लोग चाहते हैं कि अच्छे तरीके से सड़क निर्माण कराया जाए. ग्रामीण नीरज सिंह ने जब विधायक से फोन कर सड़क के बारे में जानकारी मांगा गया तो उन्होंने बताया कि मुझे कुछ मालूम नहीं है.

इन सब बातों से ग्रामीण आक्रोशित होकर सड़क निर्माण के कार्य को रोक दिया. उनकी मांग है कि यदि अच्छे तरीके से सड़क निर्माण नहीं हुआ तो कार्य नहीं होने देंगे. यदि फिर भी दबाव दिया गया तो हमलोगों प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details