बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन, जन वितरण प्रणाली में धांधली के खिलाफ फूटा गुस्सा

नवगछिया में जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया.

By

Published : Apr 18, 2020, 6:01 PM IST

Updated : Apr 18, 2020, 7:05 PM IST

लॉकडाउन
लॉकडाउन

भागलपुर: कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान खाने के लाले पड़ने पर जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत रंगरा प्रखंड के भवानीपुर गांव में वार्ड संख्या 3 और 4 के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इसके साथ ही काफी संख्या में लोगों ने लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए भवानीपुर काली मंदिर के पास सामाजिक दूरी बनाते हुए विरोध स्वरूप धरना भी दिया.

PDS डीलरों के खिलाफ आक्रोश
लोगों ने जिला प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए. इस दौरान ग्रामीणों का साफ कहना था कि लॉकडाउन के कारण उन सभी को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के द्वारा राशन के लिए उन्हें सुबह शाम दौड़ाया जा रहा है. इससे परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

धरने पर बैठे ग्रामीण

'लॉकडाउन ने हमारा रोजगार छीन लिया'
धरना प्रदर्शन कर रही रुकमणी देवी ने कहा कि हम लोगों के पास कार्ड नहीं है और लॉकडाउन में बेरोजगार हो गए हैं. इस वजह से खाने के लिए परेशानी उत्पन्न हो गई है. डीलर हमलोगों को कुछ नहीं दे रहा है. विकास मंडल ने कहा कि डीलर मनमाने ढंग से राशन को बांट रहे हैं. धक्का-मुक्की कर रहे हैं. गाली-गलौज कर रहे हैं. जो अनाज दिया जा रहा है वह भी अच्छा नहीं है. लॉकडाउन ने हमारा रोजगार छीन लिया है. ऊपर से डीलर का यह रवैया बर्दाश्त से बाहर है.

पेश है एक रिपोर्ट

बीडीओ ने मामला करवाया शांत
रंगरा बीडीओ शिल्पी कुमारी वैध ने ग्रामीणों को परेशान करने वाले राशन दुकानदार को चिन्हित कर कार्रवाई किए जाने की बात कही है. हालांकि ग्रामीणों के द्वारा धरना प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलते ही रंगरा थाना पुलिस ने भवानीपुर गांव पहुंच कर ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया और जल्द ही सभी लोगों को राशन दिए जाने की बात कही.

Last Updated : Apr 18, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details