बिहार

bihar

रब ने बना दी जोड़ी: 36 इंच का दूल्हा - 34 इंच की दुल्हन, सेल्फी लेने के लिए मची होड़

By

Published : May 3, 2022, 11:14 PM IST

Updated : May 5, 2022, 6:57 PM IST

कहते हैं कि रिश्ते भगवान के घर से बनकर आते हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला बिहार के भागलपुर में देखने को मिला. जहां छोटे कद के दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे का साथ निभाने का वादा करते हुए धूमधाम से शादी रचाई. इस शादी को देखने के लिए बिना बुलाए ही हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. पढ़ें पूरी खबर..

भागलपुर में अनोखी शादी
भागलपुर में अनोखी शादी

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले की एक शादी (Unique Marriage In Bhagalpur) चर्चा में है. शादी में सात फेरे, बैंड-बाजा-बाराती, डीजे-साउंड सब कुछ वैसा ही हुआ जैसे आम शादियों में होता है. लेकिन पूरी शादी में खास रहा दूल्हा-दुल्हन की हाइट. दूल्हे की हाइट 36 इंच, जबकि दुल्हन की उससे दो इंच कम यानी 34 इंच (36 inch bridegroom 34 inch bride ) हैं. भागलपुर में हुई इस अनोखी शादी को देखने के लिए कई लोग तो बिना बुलाए पहुंच गए और मेहमान बनकर वर-वधू के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

यह भी पढ़ें:अनोखी शादी: धनुष तोड़ते ही 'अर्जुन' को मिली प्रियंका, लगे जय श्री राम के नारे

36 इंच का दूल्हा 34 इंच की दुल्हन : बताया जाता है कि यह शादी भागलपुर जिले के नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड में संपन्न हुई. नवगछिया के अभिया बाजार निवासी किशोरी मंडल उर्फ गुजो मंडल की पुत्री ममता कुमारी (24) का मसारू निवासी बिंदेश्वरी मंडल के पुत्र मुन्ना भारती (26) के साथ शादी हुई है. दूल्हा मुन्ना भारती की हाइट 36 इंच यानी तीन फीट और दुल्हन ममता कुमारी की हाइट 34 इंच यानी 2.86 फीट है.

यह भी पढ़ें -पत्नी की चाहत देख पति ने खुद शादी के बंधन से किया आजाद, प्रेमी से कराई शादी

सेल्फी लेने के लिए होड़ मची: जैसे ही लोगों को इस अनोखी शादी का पता चला तो इस शादी को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों ने इस अनोखी शादी को कैमरे में कैद कर लिया. इस दौरान लोगों के बीच दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी लेने के लिए होड़ लगी रही. लोगों का कहना था कि पृथ्वी पर जन्म लेने वाले हर व्यक्ति की जोड़ी भगवान बनाकर भेजती है यह बात शत प्रतिशत आज साबित हो गया.

शादी के बंधन में बंधे मुन्ना और ममता: मुन्ना और ममता की शादी को देखकर बस यही कहा जा सकता है कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती है, भले ही धरती पर उन्हें खोजने में कई बार बरसों लग जाते हैं. फिलहाल, शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन का हाइट चर्चा का विषय बना रहा. इस शादी में मौंजूद ग्रामीणों ने बताया कि दोनों की जोड़ी काफी अच्छी है. वहीं, मुन्ना (दुल्हा) ने कहा कि ''मैं अपनी दुल्हन को खुश रखूंगा और किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.''

बताया जाता है कि मुन्ना (दूल्हा) लैलख के एक डांस पार्टी में एक कलाकार का काम करता है. दुल्हन के भाई छोटू छलिया ने कहा कि ''मैं एक सर्कस में काम करता हूं. मैंने अपनी छोटी बहन की परवरिश की. मैंने जब मुन्ना को देखा तो मुझे लगा कि वो मेरी बहन के लिए ठीक होगा. मैंने उसके परिवार से बात की और फिर शादी पक्की हो गई.''

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : May 5, 2022, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details