बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः फरवरी में एक साथ मिलेगा दो महीने का राशन

भागलपुर के अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि फरवरी माह में दो महीने का राशन इकट्ठा दिया जाएगा.

By

Published : Jan 30, 2021, 2:07 PM IST

अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक
अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक

भागलपुर (नवगछिया): जिले के अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक एसडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान पूर्व में की गई बैठक के प्रस्तावों की समीक्षा की गई जिसे संतोषजनक पाया गया. सदस्यों ने बताया कि प्रखंड कार्यालय में नए राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन नहीं लिए जा रहे हैं. इस पर एसडीओ ने सभी बीडीओ को राशनकार्ड अनुमंडल में देने का निर्देश दिया और बताया कि फरवरी और मार्च माह का खाद्यान्न एक साथ फरवरी में मिलेगा.

राशनकार्ड का फॉर्म भरने का निर्देश

अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक के दौरान सदस्यों ने एसडीओ से बताया कि कई राशन कार्डों में नाम गलत हैं. भारी संख्या में लोगों के नाम जोड़ना और काटना है. इस पर एसडीओ ने फॉर्म भरने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया. उन्होंने अनुश्रवण समिति के सदस्यों को पंचायत स्तर पर पंचायत निगरानी समिति की बैठक कराने को कहा और बताया कि पंचायत स्तर पर मुखिया निगरानी समिति के संयोजक होते हैं. इसके अलावा पंचायत स्तरीय प्रतिनिधि और हारे हुए प्रतिनिधि भी उनके सदस्य होते हैं. पंचायत निगरानी समिति की बैठक की प्रोसिडिंग अनुमंडल कार्यालय में समर्पित करेंगे. जिसके बाद और मंडल स्तर से इस पर कार्यवाही की जाएगी.

अनुमंडलीय अनुश्रवण समिति की बैठक

ये भी पढ़ें- बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने खाद्यान्न आपूर्ति को लेकर की समीक्षा बैठक

आधार सीडिंग का निर्देश
वहीं एसडीओ ने राशन डीलरों से कार्ड धारकों का आधार सीडिंग और गोदाम प्रबंधक को हर हाल में अच्छा अनाज पीडीएस दुकानदारों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details