बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः ट्रक ड्राइवर ने खुद के अपहरण की साजिश रची, धराया

भागलपुर में एक ट्रक चालक ने खुद के अपहरण की साजिश रच ली. 73 हजार पांच सौ रुपए के लालच में चालक ने ऐसा किया. पुलिस ने छानबीन कर मामले का खुलासा कर दिया है.

By

Published : Dec 18, 2020, 7:00 PM IST

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में लिया
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में लिया

भागलपुरः भवानीपुर ओपी पुलिस ने एक अपहरण के मामले का खुलासा किया है. ट्रक चालक ने 73 हजार पांच सौ रुपए के लालच में खुद के अपहरण की साजिश रच ली थी. ट्रक चालक बांका जिला के भगवानपुर गांव निवासी नित्यानंद पासवान था. शुक्रवार की रात्रि उप चालक बांका जिला के रजौन थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर निवासी संतोष कुमार ने नित्यानंद पासवान के अपहरण का मामला दर्ज कराया. आवेदन में लिखा था कि नित्यानंद पासवान को स्कॉर्पियो सवार हथियारबंद बदमाशों ने अगवा कर लिया है.

अनुसंधान में हुए कई खुलासे

मामला शनिवार को अज्ञात के विरुद्ध भवानीपुर ओपी में दर्ज किया गया था. भवानीपुर ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान में उप चालक और अन्य लोगों के बयान में विरोधाभास मिला. अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने पाया कि चालक नित्यानंद पासवान ने अपहरण का ड्रामा किया था. 13 दिसंबर को जांच के क्रम में भवानीपुर पुलिस को चालक के गांव में होने की जानकारी मिली. पता चला कि नित्यानंद पासवान बांका जिला के रजौन थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में अपने घर पहुंच गया है.

घर से उसे लाकर की गई पूछताछ

नित्यानंद पासवान को घर से लाकर भवानीपुर ओपी में पूछताछ की गई. पूछताछ के क्रम में चालक ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था. मुझे वाहन खरीदने के लिए रुपए की जरूरत थी. मालिक के बालू बिक्री का रुपया गबन करने के लिए उसने अपहरण की झूठी साजिश रची थी. भवानीपुर ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि चालक नित्यानंद पासवान से बालू बिक्री का 73 हजार 500 भी बरामद कर लिया गया है. ट्रक चालक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details