बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: नए साल में रेल यात्रियों को नई सौगात, छोटे स्टेशनों पर भी मिलेगी ATM की सुविधा

सुरक्षित यात्रा और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए मालदा रेल मंडल अब छोटे स्टेशनों पर भी एटीएम लगाएगी. इसके साथ ही भागलपुर जक्शंन पर कई तरह की सुविधा उपलब्ध होगी.

By

Published : Jan 12, 2021, 5:01 PM IST

Bhagalpur stations
Bhagalpur stations

भागलपुर: नए साल के मौके पर भागलपुर को रेलवे बड़ी सौगात देने वाली है. नए साल में दक्षिणी छोर पर बन रहे प्रवेश द्वार और टिकट काउंटर का शुभारंभ हो जाएगा. तो वहीं, भागलपुर स्टेशन पर दो लिफ्ट और एक एक्सीलेटर भी शुरू हो जाएगा. जिसका कार्य अंतिम चरण में है.

वहीं, अब भागलपुर के अलावा रेलखंड के छोटे स्टेशनों पर भी एटीएम की सुविधा उपलब्ध होगी. रेलवे ने इसके लिए टेंडर निकाल दिया है. एक फरवरी को टेंडर खुलेगा. उसके बाद चिह्निन स्टेशनों पर एटीएम लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

क्या कहते हैं डीआरएम यतेंद्र कुमार
ईटीवी भारत से बातचीत में डीआरएम यतेंद्र कुमार ने कहा कि नए साल में भागलपुर को दो लिफ्ट, 1 एस्केलेटर ,वीआईपी प्रवेश द्वार और सेकंड एंट्री प्वाइंट में शुरु हो जाएगा, जिसमें टिकट काउंटर भी उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि वीआईपी प्रवेश द्वार होने से वीआईपी लोगों को आसानी से प्लेटफार्म पर प्रवेश और निकास मिल जाएगा, जिसे प्लेटफार्म पर भी यात्री को परेशानी नहीं होगी.

इन जगहों पर होगी एटीएम सुविधा
मालदा डिवीजन से निकाले गए टेंडर के अनुसार जंगीपुर रोड, धुलियान गंगा, खालतीपुर, बड़हरवा, तीनपहाड़, राजमहल, साहिबगंज, मिर्जाचौकी, पीरपैंती, शिवनारायणपुर, घोघा, कहलगांव, सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, अभयपुर और कजरा स्टेशन पर एटीएम लगायी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details