बिहार

bihar

ETV Bharat / state

GPDP को लेकर बीडीओ सहित पंचायत सचिव को दिया गया प्रशिक्षण, गांव सशक्तिकरण का दिया गया निर्देश

राजेश कुमार ने बताया कि इस प्रशिक्षण में सभी को विभाग की ओर से दिए गए एजेंडे पर काम करने और कई बिंदुओं के बारे में बताया गया है. जिससे गांव के निचले स्तर के लोगों तक विकास कार्य पहुंचे और उनकी कमी को दूर कर सके.

By

Published : Sep 8, 2019, 11:45 PM IST

जीपीडीपी को लेकर बीडीओ सहित पंचायत सचिव को दिया गया प्रशिक्षण

भागलपुर:जिला परिषद के सभागार में पंचायती राज पदाधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में पंचायत को सशक्त बनाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी बीडीओ सहित पंचायत सचिव और प्रमुख मौजूद रहे. प्रशिक्षण में मौजूद बीडीओ प्रमुख, सेक्रेटरी को पंचायती राज पदाधिकारी ने विभाग के एजेंडे के आलोक में कई बिंदुओं पर कार्य करने के लिए निर्देश दिया गया.

बीडीओ सहित पंचायत सचिव मौजूद

गांव के सशक्तिकरण के लिए तैयारी
दरअसल, पंचायत को सशक्त, समावेशी, पारदर्शी एवं उत्तरदाई बनाने के लिए रविवार को एक जिला परिषद के सभागार में एक प्रशिक्षण शिविर रखा गया. कार्यक्रम में मौजूद जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि आज का यह प्रशिक्षण शिविर जीपीडीपी को लेकर दिया जा रहा है. इस प्रशिक्षण शिविर में जिले के सभी बीडीओ, पंचायत सचिव और सभी प्रमुख शामिल हैं. यह प्रशिक्षण भारत सरकार के दिशा निर्देश पर राज्य सरकार की ओर से निर्देशित पत्र के आलोक में किया गया है.

जीपीडीपी के लिए दिया गया प्रशिक्षण

अफसरों को दिया गया प्रशिक्षण

राजेश कुमार ने बताया कि इस प्रशिक्षण में सभी को विभाग की ओर से दिए गए एजेंडे पर काम करने और कई बिंदुओं के बारे में बताया गया है. जिससे गांव के निचले स्तर के लोगों तक विकास कार्य पहुंचे और उनकी कमी को दूर कर सके. पंचायती राज पदाधिकारी ने कहा कि गांव को ऐसा बना दिया जाए कि वह शहर के तरह दिखाई देने लगे. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की सोच है कि गांव में बिजली, पानी, सड़क मुहैया कराया जाए. इसके अलावा बहुत गांव के अन्य सुविधाओं के लिए भी काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details