बिहार

bihar

कोरोना इफेक्ट: तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में परीक्षाएं रद्द, छात्रों ने वीसी को घेरा

By

Published : Apr 16, 2021, 8:48 PM IST

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में पार्ट-2 को छोड़कर सभी परीक्षाओं को 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में पीजी-4 सेमेस्टर के दर्जन भर छात्रों ने कुलपति की कार आगे खड़े हो गये. कुलपति से छात्रों ने परीक्षा कराने की मांग की है.

Tilakamanjhi Bhagalpur University
Tilakamanjhi Bhagalpur University

भागलपुर:तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर विश्वविद्यालय में पार्ट-2 को छोड़कर सभी परीक्षाओं को 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. ऐसे में पीजी-4 सेमेस्टर के दर्जन भर छात्रों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के सामने परीक्षा स्थगित करने का विरोध करते हुए कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता का घेराव किया.

छात्रों ने कुलपति के गाड़ी के आगे खड़े होकर आगे जाने से रोक दिया. कुलपति से छात्रों ने परीक्षा कराने की मांग की है. छात्रों ने भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कुलपति का घेराव किया. इस दौरान सुरक्षाकर्मी और छात्रों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई. करीब 10 मिनट हंगामा होने के बाद कुलपति से वार्ता हुई. इसके बाद छात्र गाड़ी के सामने से हटे.

ये भी पढ़ें:Bihar Corona Update: PMCH में 11 तो NMCH में 9 की मौत, नालंदा DM योगेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव

विरोध कर रहे पीजी सेमेस्टर फोर के छात्र आसिफ अली ने कहा कि नवंबर महीने में ही परीक्षा का फॉर्म भरा गया था. लेकिन आज तक परीक्षा नहीं हुई. विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार परीक्षा टाल रहा है. इससे हम लोगों का भविष्य अधर में लटक गया है. परीक्षा नहीं होने के कारण कई प्रतियोगी परीक्षा में फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं.

कुलपति का घेराव करते छात्र

'पहले से ही सेशन लेट'
कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने कहा कि यहां पहले से ही सेशन लेट चल रहा है. लेकिन हम लोगों ने परीक्षा की तारीख घोषित कर दी थी. सारी तैयारी पूरी थी. लेकिन सरकार ने परीक्षा स्थगित करने का निर्देश दिया. इसके साथ कहा गया विश्वविद्यालय में 33 फीसदी कर्मचारियों से ही काम चलाया जायेगा.

देखें वीडियो...

दीक्षांत समारोह स्थगित
बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पार्ट वन सत्र 2019 -22 सेमेस्टर 4 सत्र 2017-19 की परीक्षाएं और सेमेस्टर 3 सत्र 2018-20 के फॉर्म की तिथि 30 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. बीसीए की परीक्षा को भी टाल दिया है. इसके अलावा विश्वविद्यालय में 46 वां दीक्षांत समारोह भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. गौरतलब हो कि 28 अप्रैल को दीक्षांत समारोह की तिथि राजभवन द्वारा तय की गई थी. लेकिन अब वह स्थगित हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details