बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर स्टेशन में टिकट काउंटर तैयार, यात्री को लिफ्ट की भी मिलेगी सुविधा

भागलपुर स्टेशन के दक्षिणी छोर पर टिकट काउंटर तैयार हो गया है. 15 दिसंबर को इसे शुरू कर दिया जायेगा. वहीं स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 6 पर लिफ्ट पूरी तरह से तैयार हो चुका है.

By

Published : Dec 13, 2020, 8:11 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 10:50 PM IST

Bhagalpur station
Bhagalpur station

भागलपुर:मालदा डिवीजन के ए श्रेणी स्टेशनों में भागलपुर रेलवे स्टेशन शामिल है. ऐसे में भागलपुर स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने के लिए रेलवे द्वारा लगातार काम किया जा रहा है. उसी कड़ी में अब पटना के तर्ज पर भागलपुर में भी रेलवे स्टेशन पर यात्री दो तरफ से एंट्री कर सकेंगे.

काउंटर भवन का निर्माण
दक्षिणी छोर पर टिकट काउंटर और प्रवेश द्वार तैयार हो गया है. 15 दिसंबर को इस प्रवेश द्वार को चालू भी कर दिया जाएगा. इसके अलावा प्लेटफॉर्म संख्या 6, 4 और 5 पर लिफ्ट भी तैयार हो चुका है. ट्रायल चल रहा है. उसे भी 15 दिसंबर को शुरू किया जाएगा. नए प्रवेश द्वार के साथ ही यहां साधारण टिकट काउंटर भवन का भी निर्माण लगभग हो गया है. सिर्फ बिजली कनेक्शन का काम बाकी है.

ओवर ब्रिज बनकर तैयार
टिकट काउंटर के सामने शेड निर्माण का काम चल रहा है. 2 दिन में उसे पूरा कर लिया जाएगा. दक्षिणी छोर से यात्री सीधे प्लेटफार्म संख्या 6 पर पहुंचेंगे. इसके स्टेशन के पूर्व छोड़ पर प्लेटफार्म संख्या 6 से सीधे उत्तरी छोर पर बाहर निकलने वाला फुट ओवर ब्रिज भी बनकर तैयार हो गया है. अब यात्री प्लेटफार्म संख्या 6 से सीधे भागलपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी छोर पर पार्किंग वाले स्थल पर निकल सकेंगे.

देखें रिपोर्ट

लिफ्ट की भी सुविधा
भागलपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म से सीधे बाहर निकलने वाला दो फुट ओवर ब्रिज बन गया यात्री लाभ उठाने लगे हैं. वहीं स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या छह पर लिफ्ट पूरी तरह से तैयार हो चुका है. जबकि चार और पांच पर लिफ्ट का ढांचा तैयार हो गया है. उसमें भी काम चल रहा है. दोनों लिफ्ट तैयार हो जाने के बाद भागलपुर स्टेशन पर एक्सीलेटर के साथ लिफ्ट की भी सुविधा यात्री उठा सकेंगे. इससे बीमार और बुजुर्ग यात्रियों को सहूलियत होगी.

Last Updated : Dec 15, 2020, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details