बिहार

bihar

मैं गरीब सर्वणों के साथ, लेकिन जातीय गणना के बाद मिले आरक्षण- तेजस्वी

By

Published : Feb 9, 2019, 6:11 PM IST

तेजस्वी यादव ने कहा है कि मैं गरीब सवर्णों के साथ हूं. आरक्षण मिलना चाहिए, लेकिन उससे पहले जातीय जनगणना जरूरी है. जातीय जनगणना के बाद ही आरक्षण दिया जाए.

तेजस्वी यादव

भागलपुर: बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 'बेरोजगारी भगाओ, आरक्षण बढ़ाओ' यात्रा लेकर भागलपुर पहुंचे. बारिश के बावजूद तेजस्वी यादव ने जनसभा में जातिगत जनगणना की बात करते हुए कहा कि पूरे देश में जातिगत गणना होनी चाहिए और जनसंख्या के आधार पर आरक्षण मिलनी चाहिए.

तेजस्वी ने लालू यादव को याद करते हुए कहा कि पिताजी जेल में हैं, तमाम बीमारियों से जूझ रहे हैं. उनकी आयु 70 साल हो गई है, लेकिन उन्होंने छात्र जीवन से लेकर लोगों के लिए लड़ाई लड़ी हैं. इस दौरान तेजस्वी ने लोगों से अपील कर कहा कि मोदी और नीतीश सरकार को हटाकर राजद को सशक्त बनाएं.

भागलपुर में जनसभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव

'मोदी जी के झूठे वादे के बताएं'
तेजस्वी ने आरजेडी कार्यकर्ताओं से कहा कि क्षेत्र में जाकर मोदी जी के झूठे वादे के बारे में सभी को बताएं. मोदी जी ने बेरोजगारी दूर करने की बात कही थी. आज जब रोजगार नहीं दे पाए हैं तो सभी बेरोजगार युवाओं से कह रहे हैं कि पकोड़े बेचें.

'जातिगत आधार पर ही आरक्षण'
अपनी जनसभा में तेजस्वी ने आगे कहा कि जातिगत आधार पर ही आरक्षण का प्रावधान संविधान में है, लेकिन जिस तरह से सवर्णों को आरक्षण देने का काम किया गया है. वह संविधान को ताक पर रखकर किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं गरीब सवर्णों के साथ हूं. आरक्षण मिलना चाहिए, लेकिन उससे पहले जातीय जनगणना जरूरी है. जातीय जनगणना के बाद ही आरक्षण दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details