बिहार

bihar

भागलपुर: शिक्षकों को अंग शिक्षा रत्न अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

By

Published : Sep 14, 2020, 1:33 PM IST

जिले में नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से अंग शिक्षा रत्न अवार्ड सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में 15 उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस दौरान विधान परिषद के सदस्य डॉक्टर एनके यादव ने कहा कि यह एक उत्कृष्ट कार्य है. इस कार्य से युवा में भी ऊर्जा का संचार होगा.

teachers honored with anga shiksha ratna award
शिक्षकों को किया गया सम्मानित

भागलपुर:जिले के तिलकामांझी जवारीपुर स्थित वृंदावन हॉल में हिंदी युवा शक्ति की ओर से नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से अंग शिक्षा रत्न अवार्ड सह प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस समारोह के दौरान बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 15 उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस सम्मान समारोह में शिक्षकों को विधान पार्षद डॉक्टर एनके यादव ने प्रशस्ति पत्र प्रतीक चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया.

शिक्षक नि:शुल्क देते हैं शिक्षा
इस सामारोह में मनोज पंडित ने बताया कि सभी शिक्षकों का चयन नेहरू युवा शक्ति और हिंदू युवा शक्ति ने ऑनलाइन माध्यम से किया है. यह सभी शिक्षक सरकारी शिक्षक रहते हुए भी गांव-गली में गरीब बच्चे को नि:शुल्क शिक्षा देकर शिक्षा को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं. इनके हौसले को बनाए रखने के लिए यह कार्यक्रम किया गया है. उन्होंने कहा कि 15 शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए चयन किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम पिछले पांच वर्षों से किया जा रहा है.

शिक्षकों को किया गया सम्मानित

युवाओं में होगी ऊर्जा का संचार
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल विधान परिषद के सदस्य डॉक्टर एनके यादव ने कहा कि यह एक उत्कृष्ट कार्य है. इस कार्य से युवा में भी ऊर्जा का संचार होगा. युवा भी आगे आकर समाज में शिक्षा का अलख जगाने का काम करेंगे. इसके लिए उन्होंने आयोजक को धन्यवाद दिया और कहा कि इस मंच के माध्यम से शिक्षा के प्रति शिक्षकों के समर्पण को लेकर जो सम्मानित करने का काम किया जा रहा है, इससे शिक्षक उत्साहित होंगे.

शिक्षकों को किया गया सम्मानित

युवा केंद्र के सभी सदस्य मौजूद
इस समारोह के दौरान हिंदू युवा शक्ति और नेहरू युवा केंद्र के सभी सदस्य मौजूद थे. वहीं कई चयनित शिक्षक आवागमन का साधन नहीं होने के कारण समारोह में शामिल नहीं हो सकें, उन्हें डाक के माध्यम से अवार्ड को भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details