बिहार

bihar

BJP कार्यकर्ताओं के ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बोले डिप्टी CM- कार्रवाई करे पुलिस

By

Published : Oct 16, 2019, 1:14 PM IST

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमारी रैली में जिन कार्यकर्ताओं ने हेलमेट नहीं लगाया था, उस पर प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए थी. बीजेपी के कार्यकर्ता भी आम लोग ही हैं.

सुशील मोदी, उपमुख्यमंत्री

भागलपुरः नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर एनडीए उम्मीदवार लक्ष्मीकांत मंडल के पक्ष में प्रचार करने आए उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी के रोड शो में कार्यकर्ताओं ने जमकर ट्रैफिक नियम की धज्जियां उड़ाईं. एक-दो को छोड़कर बाइक सवार सभी कार्यकर्ताओं ने हेलमेट नहीं लगाया था. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी. अब इस मामले पर सुशील कुमार मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व अन्य

लोगों को जागरूक करने की जरूरत है
सुशील मोदी ने कहा कि ट्रैफिक नियम लोगों की जान की सुरक्षा के लिए बनाया गया है. इसका पालन सभी को करना चाहिए. हमारी रैली में जिन कार्यकर्ताओं ने हेलमेट नहीं लगाया था, उस पर प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए थी. बीजेपी के कार्यकर्ता भी आम लोग हैं. किसी भी पार्टी के कार्यकर्ता को ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ना चाहिए. सभी पार्टी के नेता अपने कार्यकर्ताओं को रैली में हेलमेट का प्रयोग अवश्य करने के लिए कहें. यह तो सभी की जिम्मेदारी है कि लोगों को इसके लिए जागरूक करें.

बयान देते उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी

'30 सालों के बाद व्हीकल एक्ट में हुआ रिवाइज'
उपमुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि 30 सालों के बाद ट्रैफिक नियम में संशोधन किया गया है. 1986 में भी मोटर व्हीकल एक्ट मैं दंड का प्रावधान था. 30 सालों के बाद मोटर व्हीकल एक्ट रिवाइज किया गया है. जिसकी वजह से आज ट्रैफिक नियमों का पालन सभी लोग कर रहे हैं. साल भर में तकरीबन 15000 लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हो जाती थी, अगर आज यह नियम बनाया गया है तो इससे दुर्घटना में कमी आई है. 5000 का दंड करने से लोगों की जान बचती है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details